खालिस्तानी समर्थकों को फंडिंग करने वाला आरोपी फिर भेजा तीन दिन के रिमांड पर

punjabkesari.in Saturday, Jan 12, 2019 - 12:09 PM (IST)

मोहाली(कुलदीप) : विदेश में बैठ कर इंडिया में रह रहे खालिस्तानी समर्थकों को पैसा भेजने वाले आरोपी भूपिन्द्र सिंह उर्फ दिलावर सिंह का पुलिस रिमांड खत्म होने उपरांत शुक्रवार को फिर उसे अदालत में पेश किया। जहां पुलिस ने उसका पुलिस रिमांड मांगा। 

पुलिस ने अदालत को कहा कि आरोपी से पिछले 6 दिनों के रिमांड में काफी कुछ पता चला है। पुलिस उससे और पूछताछ करना चाहती है, पुलिस को उम्मीद है कि उससे और खुलासे हो सकते हैं। जहां से अदालत ने पुलिस की डिमांड पर तीन के और पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। सी.आई.ए. स्टाफ के इंचार्ज इंस्पैक्टर जगदेव सिंह ने बताया कि अब आरोपी को 14 जनवरी को फिर कोर्ट में पेश किया जाएगा।  

यह था मामला :
बताने योग्य है कि पुलिस के सी.आई.ए. स्टाफ द्वारा बब्बर खालसा आतंकी संगठन से संबंधित चार सदस्यों को वर्ष 2017 के मई महीने में गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने चार आरोपियों हरवरिन्द्र सिंह, अमृतपाल कौर उर्फ अमृत, जरनैल सिंह, रणदीप सिंह को गिरफ्तार किया था और उनके कब्जे में से असला भी बरामद किया गया था। 

पुलिस स्टेशन फेज-1 मोहाली में सभी आरोपियों के खिलाफ अनलॉफुल एक्टीविटीज अमैंडमैंट आर्म्स एक्ट की धाराओं 17, 18, 19, 20, 38 तथा आर्म्स एक्ट की धाराओं 25-54-59 के तहत केस दर्ज किया गया था। सभी आरोपियों पर आरोप था कि वे खालिस्तान जिंदाबाद ग्रुप बनाकर कर फेसबुक तथा अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर पाकिस्तान तथा उसके अलग अलग पूर्बी देशों तथा यू.के. के कट्टरपंथी नौजवानों को एकत्र करने में जुटे हुए थे। उस केस में सी.आई.ए. स्टाफ द्वारा जिला लुधियाना के गांव ताजपुर (रायकोट) के निवासी आरोपी भूपिन्द्र सिंह उर्फ दिलावर सिंह को सात दिन पहले दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bhavita joshi

Recommended News

Related News