मास्टर प्लान में 60 फुट चौड़ी सड़क असल में है मात्र 20 फुट

punjabkesari.in Tuesday, Sep 17, 2019 - 04:01 PM (IST)

जीरकपुर (गुरप्रीत): पीरमुछल्ला क्षेत्र में सड़कें तंग होने के कारण लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। यह सड़क पीरमुछल्ला को पंचकूला के साथ जोड़ती है और रोजाना हजारों लोग इस सड़क का इस्तेमाल करते हैं। सड़क कम चौड़ी होने के कारण यहां एक बार में एक ही वाहन गुजर सकता है, कई बार दोनों तरफ से एक से ज्यादा वाहन आ जाने के कारण सड़क हादसे भी चुके हैं।

 

स्थानीय लोगों ने नगर कौंसिल से सड़क को चौड़ी करने की मांग की है। लोगों ने बताया कि नगर कौंसिल ने शुरू से ही पीरमुछल्ला क्षेत्र को पूरी तरह नकारा हुआ है। जबकि शहर में सबसे ज्यादा आबादी इसी क्षेत्र में है। जानबूझकर इस क्षेत्र व लोगों के साथ सौतेला व्यवहार कर उपयुक्त सुविधाए नहीं दी जा रही।
लोगों ने बताया कि मास्टर प्लान में सड़क 60 फुट की चौड़ी दिखाई गई हैं जबकि असल में यह सड़क 20 फुट चौड़ी है। 

 

स्थानीय लोगों ने सड़क पर जगह-जगह अवैध कब्जे किए हुए हैं, इस सड़क पर पड़ती रॉयल एम्पायर और वृन्दावन सोसायटी के नजदीक सड़क बहुत ही तंग है, जहां जाम की स्थिति बनी रहती है। इस सड़क पर हर समय पर भारी यातायात रहता है। आमने सामने की टक्कर से बचने के लिए वाहन सड़क के किनारे बने गड्ढों में गिरकर हादसे का शिकार हो रहे हैं। 

 

स्थानीयलोगों ने रोष प्रकट करते हुए कहा कि वह लंबे समय से इस सड़क को चौड़ा करने की मांग कर रहे हैं ताकि राहगीरों को परेशानी का सामना न करना पड़े। नगर कौंसिल के कार्यकारी अधिकारी सुखजिन्दर सिंह सिद्धू ने कहा कि जल्द ही इस सड़क को मास्टर प्लान के मुताबिक चौड़ा किया जाएगा ताकि लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़े।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja verma

Recommended News

Related News