टर्शरी वाटर न मिलने से सूखे खेत, किसानों ने किया प्रदर्शन

punjabkesari.in Sunday, Aug 11, 2019 - 11:08 AM (IST)

मोहाली(राणा) : चंडीगढ़ से जा रहा सीवरेज पिछले एक माह से खराब है, जिसका नुकसान चडीगढ़ के साथ सटे गांव बड़ी, सयूं , कुरडी, मटरा सहित अन्य गांवों के लोगों को भुगतना पड़ रहा है। 

क्योंकि वह पिछले 55 सालों से इसी पानी के ऊपर निर्भर है जिसके चलते सभी गांव वासियों ने इक्ट्ठा होकर शनिवार को टूटे हुए सीवरेज के आगे खड़े होकर चंडीगढ़ नगर निगम के खिलाफ धरना दिया। उन्होंने कहा अगर इसे जल्द ठीक नहीं किया गया तो उनकी ओर संघर्ष ओर भी तेज किया जाएगा। 

4 हजार खेतों पर हो रहा असर :
बड़ी गांव के सरपंच मनफूल सिंह ने कहा कि जो पानी चंडीगढ़ की ओर सीवरेज का आता है। उसके ऊपर लगभग 4 हजार खेत निर्भर है। क्योंकि वह पिछले 55 सालों से इसी पानी को फसलों में दे रहे हैं, पिछले एक माह से यह बंद पड़ा हुआ है। 

जिस कारण उनकी फसलें सुखने लगी है, अगर फसल सुख जाएगी तो उनके घरों को गुजारा कैसे चलेगा। उनके बच्चों की स्कूलों की फीस तक देने के लिए उनके पास पैसे नहीं होंगे। इसलिए उन्होंने कई दिन इंतजार करने के बाद आज जाकर कहीं नगर निगम चंडीगढ़ के खिलाफ धरना दिया है। 

ट्रीटमैंट प्लांट से साफ होकर जाता है गंदा पानी :
अगर ये बात आमजनता को पता चलें कि सीवरेज के गंदे पानी से दिए जा रहे पानी से होने वाली सब्जियां व अन्य चीजें जो वह मंडियों खरीद का लाते है, तो वह सभी लोग मंडियों से सामान खरीदना ही छोड देंगे। लेकिन ऐसा नहीं है ये कहना है चंडीगढ़ नगर निगम के चीफ इजीनियर मनोज बंसल का।

बरसात के कारण प्रभावित हुआ काम : बंसल
चीफ इजीनियर बंसल ने कहा कि सीवरेज पाइप को ठीक किया जा रहा है, अब बरसात कम हो गई है जिसका कारण काम में तेजी लाई गई है और 30 अगस्त तक सीवरेज को ठीक कर दिया जाएगा, 30 अगस्त से पहले भी सीवरेज ठीक हो सकती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News