कैदियों जैसी स्तिथि में रह रहे सैक्टर -30 निवासी, खोलने पर टंडन ने किया प्रशासक, एडवाइजर का धन्यवाद

punjabkesari.in Saturday, Jun 06, 2020 - 09:41 AM (IST)

चंडीगढ़ (बंसल) : जैसा सब जानते हैं कि कोविड-19 के कारण सर्वप्रथम चंडीगढ़ में 23 मार्च से कर्फ्यू लगा लॉकडाऊन लागू कर दिया गया था। 3 मई से केवल कंटेनमैंट जोन (बापूधाम, सैक्टर 30 और कुछ अन्य एरिया) को छोड़कर बाकी सब जगह खोल दिया गया था लेकिन इन जगहों पर लोगों को बिजली, पानी, गैस, दवाइयों और रोजमर्रा की जरूरतों को पूरा करने के लिए धन की आवश्यकता चाहिए, जो वह रोजाना अपने काम पर जा कर कमा सकते है। इन परेशानियों को वहां रह रहे लोग सोशल मीडिया जैसे की फेसबुक, ट्विटर, व्हाट्सएप्प मैसेज और फोन के माध्यम से बता रहे हैं।

 

कंटेनमैंट जोन में लोग लगभग 75 दिनों से घरों में बंद हैं, जिसमें बूद हृदय रोगी और अन्य बीमारियों ग्रस्त लोग हैं, जिन्हें उपचार की आवश्यकता है। सैक्टर-30 में हमारी पूर्व काऊंसलर राजिंदर कौर रत्तू से बात हुई और उन्होंने बताया कि लोग लगभग 75 दिनों से बंद हैं, जिससे उनमें मानसिक तनाव बढ़ने लगा है। घरों
में बिजली, पानी की समस्या है, किसी भी सामान को खरीदने के लिए लिए पैसा नहीं हैं।

 

बापूधाम के पार्षद दिलीप कुमार और राज किशोर से बात हुई और इस एरिया में लोग 9 फुट बाय 30 फट के एरिया के घर में कैदियों जैसी स्तिथि में रह रहे हैं और वैसे भी कई लोग तो मानसिक तनाव के चलते अपना आपा खो बैठे हैं। लोगों का गुस्सा गुब्बारे के जैसे फटने पर पहुंच गया है। पूरे एरिया के लोगों में मानसिक सेहत, सफाई और अपनी सेहत को लेकर चिंता बढ़ती जा रही है। इस संबंध में मैंने चंडीगढ़ के प्रशासक, प्रशासक के सलाहकार और एरिया के अधिकारियों से बात की, प्रशासन ने सैक्टर-30 सका धाम में जरूरतमंद लोगों की को पूरा करने के लिए प्रयास किए हैं कक कम रूप से काफी नहींहैं।

 

इन 'पर विचार-विमर्श के दौरान मैंने अधिकारियों को यह सुझाव दिया गया है कि यदि किसी परिवार में कोई भी कोरोना पॉजीटिव केस मिलता है तो उसके चारों तरफ के चार घरों को छोड़ बाकी सभी घरों को कंटेनमैंट जोन में न रखा जाए, जिससे लोगों को परेशानियों का सामना न करना पड़े और मानसिक तनाव की स्थिति भी पैदा न हो। टंडन ने सैक्टर-30 को खोलने पर प्रशासक और एडवाइजर का धन्यवाद करते हुए उसी तरह बापूधाम को भी खोलने के लिए मांग की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja verma

Recommended News

Related News