पंचायती चुनाव के लिए चंडीगढ़ से सस्ती शराब ले जा रहे 2 युवक गिरफ्तार, 2 फरार

Saturday, Dec 29, 2018 - 10:44 AM (IST)

मोहाली(कुलदीप): पंजाब में होने वाले पंचायती चुनाव के मद्देनजर शराब की तस्करी पर भले ही एक्साइज तथा पुलिस विभाग द्वारा नाके लगा कर सख्ती से चैकिंग की जा रही है लेकिन उसके बावजूद चंडीगढ़ से भारी मात्रा में शराब की तस्करी हो रही है। पुलिस सूत्रों की मानें तो ये शराब के तस्कर पंचायती चुनावों के लिए चंडीगढ़ में कम रेट होने के कारण भारी मात्रा में शराब ले जा रहे हैं ताकि गांवों में चुनाव लडऩे वाले उम्मीदवारों को बेची जा सके। ऐसे ही ढंग से शराब की तस्करी करने वालों को वीरवार की शाम फेज-11 की पुलिस ने चंडीगढ़ मार्का शराब की 40 पेटियों सहित गिरफ्तार किया है। 

गिरफ्तार किए आरोपियों के नाम गुरदीप सिंह उर्फ दीप उर्फ मिंटू निवासी गांव दंदराला जिला पटियाला तथा प्रदीप सिंह उर्फ दीप निवासी गांव सुहागहेड़ी जिला फतेहगढ़ साहिब बताए जाते हैं। आज दोनों आरोपियों को अदालत में पेश किया गया जिस दौरान अदालत ने दोनों को दो दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।

28 पेटियां देसी व 12 पेटियां अंग्रेजी शराब पकड़ी
पुलिस स्टेशन फेज-11 से एडीशनल एस.एच.ओ. नरिन्द्र सूद ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस ने एक्साइज विभाग के इंस्पैक्टर सुनीता की अगुवाई वाली टीम के साथ मिल कर नाका लगाया हुआ था। नाके से दिल्ली नंबर एक हौंडा सिटी कार गुजरने लगी जिसे तालाशी के रोका गया। 
कार की तालाशी लेने पर चंडीगढ़ में बिकने वाली भारी मात्रा में शराब बरामद हुई जिनकी गिनती करने पर 28 पेटियां देसी शराब  तथा 12 पेटियां अंग्रेजी शराब हुई। पता चला है कि आरोपी चंडीगढ़ से सस्ती शराब लेकर जाते थे जो कि गांवों में जरूरत मुताबिक लोगों को मुनाफा कमा कर बेच देते थे। यह शराब भी चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों को बेचने के लिए आशंका जताई जा रही है। 

 

bhavita joshi

Advertising