सैर के बहाने ले गई, पति की आंखों में मिर्ची डाल प्रेमी और दोस्तों से करवाया था मर्डर

punjabkesari.in Wednesday, Feb 20, 2019 - 12:26 PM (IST)

चंडीगढ़(संदीप): 30 वर्षीय सीमा पड़ोस में रहने वाले 20 वर्षीय युवक विरेंद्र उर्फ अजय पर मर मिटी। दोनों के बीच अवैध संबंध बन गए थे, जिसका पता उसके पति लक्ष्मण को चल चुका था। उसने दोनों को समझाया भी और धमकाया भी लेकिन  वे नहीं माने जिसके चलते लक्ष्मण और सीमा में झगड़े होने लगे थे। सीमा विरेंद्र का साथ छोडऩा नहीं चाहती थी। उसने वरिंदर से मिलकर लक्ष्मण को रास्ते से हटाने की योजना बनाई।  

सीमा ही लक्ष्मण को सैर के बहाने पुलिया तक ले गई और वहां उसकी आंखों में अपने साथ ले गई मिर्ची पाऊडर डाल दिया। लक्ष्मण बेसुध-सा हो गया और पहले से घात लगाए बैठे विरेंद्र और उसके दोस्तों ने उस पर तलवार, गंडासी और डंडों से हमला बोल दिया जिससे उसकी मौत हो गई।  

सुराग मिलते ही पुलिस ने सीमा को गिरफ्तार कर लिया। उसने पुलिस के सामने कबूल किया कि उसने ही सारी योजना बनाई थी। पुलिस ने उसके प्रेमी विरेंद्र और हत्या में शामिल उसके एक नाबालिग दोस्त को भी काबू कर लिया। अन्य आरोपी अभी फरार हैं। पुलिस ने नाबालिग को जिला अदालत में पेश किया, जहां अदालत ने उसे बाल सुधार गृह भेज दिया। पुलिस सीमा व उसके प्रेमी विरेंद्र को कल अदालत में पेश करेगी। पुलिस को अभी मृतक का मोबाइल नहीं मिला है, जिसे आरोपी ले गए थे। 

बच्चों और भाई ने किया अवैध संबंधों का खुलासा 
पुलिस जांच के दौरान मृतक लक्ष्मण के दो बच्चों और उसके घर के समीप ही रहने वाले उसके भाई ने ही इस बात का खुलासा किया कि करीब 2 वर्षों से सीमा और विरेंद्र के बीच अवैध संबंध थे। पता लगने के बाद लक्ष्मण सीमा से खफा रहता था और कई बार लक्षमण का इसी बात को लेकर विरेंद्र से भी विवाद हो गया था। विरेंद्र अक्सर लक्ष्मण को मारने की धमकी भी दे चुका था। 

तलवार, गंडासी से किए थे वार 
सुंदर नगर कालोनी का रहने वाला लक्ष्मण पी.जी.आई. में सफाई कर्मी था। सोमवार शाम करीब शाम 7.45 बजे वह घर से मौलीजागरां किसी काम के लिए पैदल जा रहा था। जैसे ही वह घर के पास ही स्थित जंगल एरिया के समीप से गुजरने लगा, उसी समय 4-5 युवक अचानक आए और उस पर तलवार, गंडासी व डंडों से हमला कर दिया। उसके शोर मचाने पर आसपास के लोग जब वहां एकत्रित होने लगे तो आरोपी मौके से फरार हो गए।

 पुलिस के अनुसार मृतक की पहचान उसके पास से मिले पर्स से हुई थी। पुलिस को नाबालिग से पूछताछ के दौरान तेजधार तलवार का टुकड़ा मिला है। आरोपियों ने लक्ष्मण के सिर पर उसी तलवार से वार किया था और इसी दौरान तलवार टूट गई थी। रश्मि यादव, डी.एस.पी., पब्लिक रिलेशन ऑफिसर ने बताया कि पुलिस ने केस में मृतक की पत्नी, उसके प्रेमी को गिरफ्तार किया है। उनके एक नाबालिग साथी को काबू किया गया है। अन्य की गिरफ्तारी अभी बाकी है।

मोबाइल नहीं हो पाया है रिकवर  
पुलिस को मौके पर मृतक का मोबाइल बरामद नहीं हुआ था।  आरोपियों ने बताया कि वारदात को अंजाम देने के बाद उन्होंने वारदात स्थल से कुछ ही दूरी पर मोबाइल फैंक दिया था लेकिन काफी तलाशने के बावजूद भी पुलिस को अभी तक मृतक का मोबाइल फोन बरामद नहीं हुआ है। पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि आखिरकार आरोपी मृतक का मोबाइल क्यों लेकर गए थे?


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bhavita joshi

Recommended News

Related News