ताइक्वांडो स्टार अंशुमन और किक्रेटर अमन को मिला सम्मान

Friday, Aug 17, 2018 - 11:42 AM (IST)

चंडीगढ़(लल्लन) : ताइक्वांडो में इंटरनैशनल स्तर पर मैडल जीतने वाले अंशुमन (10) को हरियाणा के सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर ने स्वतंत्रता दिवस समारोह में सम्मानित किया। अंशुमन द गुरुकुल स्कूल सैक्टर-20 पंचकूला के 5वीं कक्षा के छात्र हैं। स्कूल की प्रिंसीपल हरसिमरन कौर ने अंशुमन और उनके अभिभावकों को शुभकामनाएं दी हैं। अंशुमन तीन साल में इंटरनैशनल, नैशनल और स्टेट लेवल पर कई पदक जीत चुका है। 

अंशुमन की मां डा. जसमीन ने बताया कि अंशुमन हर रोज दो घंटे ट्रेनिंग करता है। वह वायुसेना में पायलट बनना चाहता है। 10 वर्षीय ताइक्वांडो खिलाड़ी अंशुमन ने दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में अंतर्राष्ट्रीय ताइक्वांडो चैंपियनशिप द्वितीय कुक्कीवन कप में शानदार प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण पदक जीता था। 

अंशुमन ने उप जूनियर श्रेणी (44-50 किलोग्राम) में भारत का प्रतिनिधित्व किया और क्यूरुगी में स्वर्ण पदक जीता था। इसके अलावा उसने देश के लिए पूमसे और प्रोफेशनल फाइट में दो कांस्य पदक जीते हैं।

अमन को भी अवार्ड :
अंडर-16 के क्रिकेट खिलाड़ी अमन को भी स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मनीष ग्रोवर ने अवार्ड देकर सम्मानित किया। अमन ने 2017-18 में बेहतरीन प्रदर्शन करके टीम को जिताने में महत्वपूर्ण योगदान दिया था। अमन सतलुज पब्लिक स्कूल पंचकूला में 12वीं का छात्र है। 

स्कूल क्रिकेट अंडर-19 में टीम को कांस्य पदक दिलाने में भी उसने बल्ले और बॉल से बेहतरीन प्रदर्शन किया था। अमन 5 नैशनल स्कूल गेम्स में भी भाग ले चुका है। वह हरियाणा की ओर से अंडर-14, 16 क्रिकेट टूर्नामैंट में खेल चुका है।
 

Priyanka rana

Advertising