आधा घंटा इंतजार के बाद पोस्टपोंड की मीटिंग, अब होगी 7 जुलाई को

Monday, Jun 11, 2018 - 11:25 AM (IST)

चंडीगढ़(रश्मि) : 5 सदस्यों का कोरम पूरा होने पर रविवार को पंजाब यूनिवर्सिटी की सिंडीकेट मीटिंग हुई। मीटिंग में वी.सी. प्रो. अरुण ग्रोवर, प्रो. रौनकी राम, आई.पी.एस. (रिटा.) गुरजोत सिंह मल्ही, डी.पी.आई. चंडीगढ़ राकेश कुमार पोपली, डी.पी.आई. पंजाब हरजीत सिंह मौजूद थे। गुरजोत मल्ही के कहने पर वी.सी. ने करीब आधा घंटा सिंडिकेट के अन्य सदस्यों का इंतजार किया और फिर मीटिंग 11 बजे पोस्ट पोस्डपोंड कर दी। अब मीटिंग 7 जुलाई को होगी। सीनेट मीटिंग 8 जुलाई को  है। 

जानकारी के मुताबिक सिंडीकेट मीटिंग की शुरूआत में मालवा रीजन के दो गवर्नमैंट कालेज को एफिलिएशन देने के मुद्दे पर चर्चा हुई। फिर वी.सी. ने कहा कि हम कालेज के एफिलिएशन के मुद्दे पर तो चर्चा कर सकते हैं। इस पर मल्ही ने कहा कि सिंडीकेट में 15 मैंबर हैं पर यहां काफी कम सदस्य मौजूद हैं। ऐसे में मैं नहीं चाहता कि  कोई भी एजैंडा ऐसे ही पास हो जाए। अगर फिर भी किसी एजैंडे पर चर्चा होती है तो मैं किसी एजैंजे के को पास करने के हक में नहीं हूं। इस पर प्रो. ग्रोवर ने कहा कि प्रो. अरुण ग्रोवर ने मल्ही की बात मान ली।  

जिस सदस्य को 2 दिन पहले मनाया वह भी नहीं पहुंचा मीटिंग में :
सूत्रों के मुताबिक मीटिंग में प्रो. रौनकी राम, डी.पी.आई. चंडीगढ़ और कालेज चाहते थे कि कालेज के मुद्दों पर चर्चा कर इंस्पैक्शन कमेटी बना दी जाए, क्योंकि वी.सी. की सिंडीकेट की पावर वापस ले ली है। ऐसे में वह सिंडीकेट सदस्यों की बिना अप्रूवल इंस्पैक्शन कमेटी नहीं बना सकते। 

अगर प्रो. ग्रोवर से यह वापर नहीं ली गई होती तो वह खुद निर्णय लेकर इंस्पैक्शन कमेटी बना सकते थे। सूत्रों के मुताबिक मीटिंग से दो दिन पहले एक  कॉलेज से एक सिंडीकेट सदस्य को मना लिया था पर बाद में अन्य सदस्यों के न आने के कारण वह सदस्य भी मीटिंग में नहीं पहुंचा। 

11 ने पहले ही कर दिया आने से मना :
जून में पहली बार सिंडीकेट मीटिंग होने पर 11 सिंडीकेट सदस्यों ने मीटिंग में आने को लेकर असमर्थता जताई थी। सूत्रों के मुताबिक पी.यू. में कुछ पालीटिक्स इशू के कारण पहले ही सिंडीकेट सदस्यों ने मीटिंग में आने से इंकार कर दिया गया। 

मीटिंग में चंडीगढ़ भाजपा अध्यक्ष संजय टंडन, डा.अमित जोशी, प्रभजीत सिंह, डा.एस.एस. सांघा, डा.अनिता कौशल, प्रो. नवदीप गौयल, डा.सतीश कुमार, डा. सुभाष शर्मा, प्रो. केशव मल्होत्रा, डा. इंद्र पास सिद्धू, अशोक गोयल, डा. आर. के. महाजन ने आने से मना कर दिया था। 


 

Punjab Kesari

Advertising