सिंडीकेट मीटिंग 20 को, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

punjabkesari.in Sunday, Aug 13, 2017 - 11:57 AM (IST)

चंडीगढ़ (हंस):  पंजाब यूनिवर्सिटी का सैशन 2017-18 के लिए 527.83 करोड़ का नॉन प्लान बजट पास होने के लिए 20 अगस्त को होने वाली सिंडीकेट मीटिंग में आएगा। पी.यू. को केंद्र सरकार की ओर से 207 करोड़ रुपए ग्रांट के तौर पर दिए जाएंगे, जबकि  पी.यू. की आय 293.83 करोड़ रुपए की होगी। पंजाब सरकार भी ग्रांट मुहैया करवाएगी। वहीं पी.यू. के मैडीकल साइंसिस के बी.डी.एस. और एम.बी.बी.एस. स्टूडैंट्स की आसंर शीट का भी पुर्नमूल्यांकन हो सकेगा। अगर सिंडीकेट मीटिंग में इस मुद्दे पर मोहर लग जाती है तो यह पुर्नमूल्यांकन एग्जामिनर द्वारा किया जाएगा।  सिंडीकेट मीटिंग में इस बार कुल 20 मुद्दे आएंगे। 


 

प्रो. राजेश गिल मामले को देखेगी  मौजूदा पी.यू. कैश
प्रो. राजेश गिल  द्वारा वी.सी. प्रो. अरुण ग्रोवर पर लगाए गए सैक्सुअल हरासमैंट केस में एम.एच.आर.डी. का कमेटी बनाने को लेकर कोई निर्णय नहीं आया है। ऐसे में मामले को मौजूदा पी.यू. कैश कमेटी ही देखेगी। सीनेट की अगली बैठक 30 सितंबर को है। 

 

पूजा बग्गा मामला 
वहीं पूजा बग्गा केस के पैंशन स्कैम में फंसे प्रो. नरेश सभ्रवाल ने पी.यू. प्रबंधन से मांग की है कि अभी उनके केस में सुनवाई कोर्ट में चल रही है। इसलिए पी.यू.प्रबंधन द्वारा जांच के लिए जो कमेटी बनाई है वह कमेटी केस की जांच क ोर्ट  केस खत्म होने के बाद करे। 

 

यह भी आएंगे मामले मीटिंग 
-पोस्ट ग्रैजुएट स्टूडैंट के लिए डिजाइन की गई गाईडलाईन भी बैठक  में आएगी। 
-एमरिट्सप्रोफेसर का कार्यकाल कितना हो  इस पर भी बैठक में चर्चा होगी। 
-डा.जयंती दत्ता को किसी विभाग में शिफ्ट किया जाएगा, यह मामला भी बैठक  में आएगा। 
-पी.यू. में 7 साल से कार्यरत डेलीवेजर्स कर्मियों का कार्यकाल 10 साल में पूरा होने जा रहा है। उन्हें जी.सी.एम. की सब कमेटी की सिफारिशों के तहत रैगुलर करन के मुद्दे पर चर्चा होगी।
-प्रो.जे.एस. राठौर की पैंशन और उनकी माता पैंशन के मामले और सर्विस बुक मैंटन न होने के मामले में भी चर्चा होगी। 
-प्रोग्रामर की प्रमोशन  का मामला भी आएगा। 
-मुक्तसर साहिब के  रीजनल सैंटर की रिपेयर  का एजैंडे भी होगा शामिल। 
-बी.ए.-बी.कॉम. एल.एल.बी. में स्टूडैंट की शॉर्ट अटैंडैंस का मामला।                        


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News