बलटाना में संदिग्ध परिस्थितियों में फर्नीचर शॉप में लगी आग

punjabkesari.in Sunday, Jan 06, 2019 - 10:47 AM (IST)

जीरकपुर(गुरप्रीत): जीरकपुर के गांव बलटाना में स्थित एक फर्नीचर वर्कशाप को बीते शनिवार की सुबह शक्की परिस्थितियों में आग लग गई। आग लगने कारण कथित तौर पर करीब आठ लाख रुपए का सामान जल कर राख हो गया। डेराबसी फायर ब्रिगेड से पहुंची टीम ने करीब पौने घंटा मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस दौरान किसी इंसानी जान के नुकसान से बचाव रहा। आग लगने के सही कारणों का पता नहीं लग सका है परन्तु शक प्रकट किया जा रहा है कि आग बिजली के शार्ट सर्किट से लगी हो सकती है। 

डेराबस्सी फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने आग पर पाया काबू
मौके से प्राप्त जानकारी अनुसार गांव बलटाना में राज डेकोर नाम की रजिन्दर सिंह नामक व्यक्ति की ओर से फर्नीचर तैयार करने की वर्कशाप बनाई हुई है। रजिन्दर सिंह ने बताया कि उसे सुबह करीब साढ़े पांच बजे गांव के धर्मिंदर सिंह ने उसकी वर्कशाप में आग लगने की सूचना दी। जब उसने मौके पर आ कर देखा तो उसकी वर्कशाप में पड़ा सारा बना हुआ और तैयार हो रहे फर्नीचर के अलावा कच्चा माल जल कर राख हो गया। उसने कहा कि आग लगने साथ उसका करीब आठ लाख रुपए का नुकसान हो गया है। बलटाना पुलिस की ओर से मामले की सूचना देने पर डेराबस्सी फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने पहुंच कर आग पर काबू पाया। 

शॉर्ट-सर्किट से लगी आग
फायर बिग्रेड अधिकारियों अनुसार आग लगने के सही कारणों की जांच की जा रही है परन्तु पहली नजर में आग बिजली के शार्ट-सर्किट होने से लगी आग। उन्होंने कहा कि विभाग की ओर से फर्नीचर मार्कीट के लोगों को आग बुझाने के अपने यंत्रों का प्रबंध करने के बावजूद इन दुकानदारों की ओर से लापरवाही की जा रही है। लोगों ने मांग की है कि जीरकपुर में भी जल्द फायर स्टेशन स्थापित किया जाए। उन्होंने कहा कि जीरकपुर में फायर स्टेशन न होने के कारण आग लगने के कई हादसे घट चुके हैं और समय पर आग पर काबू न पाए जाने कारण लोगों का कई गुना नुकसान  हो जाता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bhavita joshi

Recommended News

Related News