मारपीट मामले में हाईकोर्ट में सुनवाई आज, वकीलों का वर्क सस्पैंड जारी

punjabkesari.in Thursday, Apr 25, 2019 - 09:11 AM (IST)

चंडीगढ़(हांडा) : पंचकूला के सैक्टर-10 में वकीलों को पीटने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। मामले की गंभीरता को देखते हुए हाईकोर्ट ने घटना का संज्ञान लिया है जिस पर वीरवार को सुनवाई होगी।

वहीं बुधवार को भी असल आरोपियों को गिरफ्तार न किए जाने और समझौते का दबाव बनाने का आरोप लगाते हुए पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट, चंडीगढ़, मोहाली व पंचकूला डिस्ट्रिक्ट कोर्ट, कैट व कंज्यूमर कोर्ट के वकीलों ने दूसरे दिन अदालतों का बहिष्कार जारी रखा, जिसके चलते अदालतों में किसी भी केस की सुनवाई नहीं हो पाई। तारीख भुगतने आए लोगों को बैरंग लौटना पड़ा। वीरवार को भी बार एसोसिएशन ने अदालतों के बहिष्कार की घोषणा की है। 

आपस में बात करने से रोकने पर हुआ विवाद :
पीड़ित वकील दीपांकर शर्मा ने बताया कि सोमवार रात को वह अपने दो दोस्तों के साथ सैक्टर-10 में ढाबे पर खाना खाने गया था। वहां मौजूद कुछ लोगों ने हमें आपस में बात करने से रोका, जिसका हमने विरोध किया और दो बार पुलिस कंट्रोल रूम में फोन किया लेकिन कोई रिस्पांस नहीं मिला। 

कुछ ही देर में वहां 10-15 लोग और पहुंचे, जिनमें कुछ पुलिसवाले भी थे और एक सस्पैंड चल रहा हरियाणा पुलिस का जवान भी था। उन्होंने आते ही दीपांकर पर पीछे से हमला बोल दिया और उसके साथ गए दोस्त का मोबाइल फोन छीन लिया। 

सी.सी.टी.वी. में रिकॉर्ड हुई घटना :
दीपांकर शर्मा ने बताया कि घटना के बाद पुलिस टीम ने ढाबा बंद करवाया और मेरे एक साथी को एक कार में जबरन बैठाकर ले गई। जब हम लोग थाने पहुंचे तो चार घंटे उन्हें थाने में बैठाकर रखा गया। उनके सिर में गहरी चोट थी, जिससे लगातार खून बह रहा था। हमने खुद थाने से जाकर फस्र्ट ऐड लेने की कोशिश की लेकिन थाने के बाहर 20 से 25 बाऊंसर डंडे लिए खड़े थे और भीतर पुलिस वाले हमें धमका रहे थे। 

वहां मौजूद लोग वकीलों को जान से मारने की धमकियां दे रहे थे और समझौते का प्रैशर डाल रहे थे, जबकि दूसरी पार्टी का कोई भी आरोपी वहां मौजूद नहीं था। घटना के चार घंटे बाद सैक्टर-15 के एक निजी अस्पताल जाकर दीपांकर को फस्र्ट ऐड दिलवाई गई, चार टांके लगे। दीपांकर के अनुसार पास के स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के बाहर लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों में सारी घटना रिकार्ड है। 

जिसे पुलिस कब्जे में नहीं ले रही, क्योंकि हरियाणा पुलिस के कर्मी ही आरोपी हैं, जिसमें चौकी का मुंशी सुनील दीक्षित भी है। दीपांकर व हाईकोर्ट बार एसोसिएशन ने कहा है कि एफ.आई.आर. में किडनैपिंग की धारा भी जोड़ी जाए और जिन लोगों के नाम से शिकायत की गई है, उन्हें गिरफ्तार किया जाए। उसके बाद ही वह लोग काम पर लौटेंगे।  

ओपन हाऊस बुलाया :
पंजाब एवं हरियाणा बार एसोसिएशन के अध्यक्ष दयाल प्रताप सिंह रंधावा के नेतृत्व में बुधवार को हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस के साथ बैठक हुई, जिसमें कोई अंतिम निर्णय नहीं निकल पाया। वीरवार सुबह एक बार फिर बैठक होगी, जिसके बाद बार एसोसिएशन ने ओपन हाऊस बुलाया है। इसमें चर्चा के बाद इस संबंध में अगली रणनीति बनाई जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News