वर्ल्ड-की इमीग्रेशन कंपनी के मालिक ने किया आत्मसमर्पण

Thursday, Feb 21, 2019 - 12:11 PM (IST)

मोहाली(कुलदीप) : सैंकड़ों लोगों को विदेश भेजने के नाम पर लाखों रुपए ठगने के आरोपों तहत पुलिस स्टेशन मटौर में दर्ज 50 से भी अधिक केसों के आरोपी वर्ल्ड-की इमीग्रेशन कंपनी के डायरैक्टर बलजिन्द्र सिंह ग्रेवाल ने बुधवार को मोहाली अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया। अदालत ने उसे एक दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।

पुलिस स्टेशन मटौर में दर्ज हैं 56 केस :
जानकारी मुताबिक आरोपी बलजिन्द्र सिंह ग्रेवाल फेज-3बी2 में ‘द वर्ल्ड-की ओवरसीज सोल्यूशंज प्राइवेट लिमिटेड’ कंपनी चला रहा था। सैंकड़ों लोगों को विदेश भेजने के नाम पर लाखों रुपए इकट्ठे करने के बाद वह अपना ऑफिस बंद कर फरार हो गया था। 

ग्रेवाल तथा उसके स्टाफ के खिलाफ भले ही कई राज्यों के लोगों को ठगने संबंधी सैंकड़ों लोगों ने शिकायतें दी थीं लेकिन पुलिस कई शिकायतों की एक ही एफ.आई.आर. दर्ज करके उसे राहत देने की कोशिश करती रही। उसके बावजूद भी उसके खिलाफ पुलिस स्टेशन मटौर में 56 केस दर्ज हैं। 

पुलिस सभी केसों में लेगी रिमांड पर :
एस.एच.ओ. ने बताया कि पुलिस द्वारा अब आरोपी ट्रैवल एजैंट ग्रेवाल का एक-एक करके सभी ठगी के केसों में पुलिस रिमांड लिया जाएगा और सभी केसों में उसकी गिरफ्तारी डाली जाएगी।

पुलिस का प्रैशर बढ़ा तो किया आत्मसमर्पण :
बतानेयोग्य है कि उक्त इमीग्रेशन कंपनी का डायरैक्टर बलजिन्द्र सिंह ग्रेवाल पिछले लंबे समय से पुलिस की गिरफ्त में नहीं आ रहा था। मटौर थाने में कई थानेदार बदले गए लेकिन कोई भी थानेदार उसे गिरफ्तार नहीं कर सका। 

अब इस थाने में इंस्पैक्टर जगदेव सिंह के बतौर एस.एच.ओ. ज्वाइंन करते ही उसने आत्मसमर्पण कर दिया। इंस्पैक्टर जगदेव सिंह ने बताया कि पुलिस द्वारा ग्रेवाल की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी की जा रही थी जिसके चलते प्रैशर में आकर उसे आत्म समर्पण करना पड़ा।

Priyanka rana

Advertising