20 फर्मों को एक्साइज डिपार्टमैंट ने भेजा सम्मन

Thursday, Dec 13, 2018 - 11:09 AM (IST)

चंडीगढ़(साजन) : एक्साइज एंड टैक्सेशन डिपार्टमैंट की एस.टी.एफ. रिकवरी टीम ने बीते 15 दिन में 3 करोड़ से अधिक की रिकवरी की है। साथ ही कुछ कंपनियों के बैंक अकाउंट भी अटैच किए हैं। वहीं डिपार्टमैंट ने वैट घोटाले में फंसी करीब 20 फर्मों को सम्मन भेजा है। 

बताया जा रहा है कि इन फर्मों को फेक केस में किए गए असैस्मैंट के अनुसार रकम जमा कराने के लिए नोटिस भेजा गया है, लेकिन फर्मों ने कोई रकम जमा नहीं करवाई। इस पर इन फर्मों को सम्मन भेजा गया है। अफसरों ने बताया कि समन के बाद रकम न जमाने पर पंजाब लैंड रैवेन्यू एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी।

इंड स्विफ्ट का बैंक अकाउंट किया था अटैच :
दरअसल बीते रोज इंड स्विफ्ट कंपनी को 66 करोड़ जमा कराने को लेकर डिपार्टमैंट ने नोटिस भेजा था। कंपनी के रकम जमा नहीं कराई, इस पर डिपार्टमैंट ने इंड स्विफ्ट कंपनी का बैंक अकाउंट अटैच कर लिया था। इसके बाद विभाग ने कंपनी को प्रॉपर्टी के पेपर और देनदारों की लिस्ट जमा कराने का निर्देश दिया था। 

इंड स्विफ्ट को कल तक का अल्टीमेटम :
उधर, एक्साइज एंड टैक्सेशन डिपार्टमैंट अब वैट स्कैम में फंसे इंड स्विफ्ट कंपनी के बैंक अकाउंट और प्रॉपर्टी के संबंध में जानकारी जुटा रहा है। मंगलवार को कंपनी की ओर से कोई दस्तावेज जमा न करते हुए अगली तारीख की मांग की गई, जिस पर डिपार्टमैंट ने 14 दिसम्बर तक का अल्टीमेटम दिया है। सूत्रों की मानें तो अगर कंपनी ने दस्तावेज जमा कराने में हीलाहवाली की तो डिपार्टमैंट पंजाब लैंड रैवेन्यू एक्ट के तहत कार्रवाई करेगी।

Priyanka rana

Advertising