समर वैकेशन में धार्मिक स्थलों के लिए दो स्पैशल ट्रेन, ऐसे कराये बुक

Thursday, Apr 26, 2018 - 08:35 PM (IST)

चंडीगढ़ (लल्लन): इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कार्पोरेशन (आई.आर.सी.टी.सी.) ने समर वैकेशन के दौरान दो स्पैशल धार्मिक ट्रेनें चलाने की घोषणा की है। इनमें दक्षिण भारत दर्शन स्पैशल ट्रेन (18 से 29 मई तक) और ज्योतिर्लिंग यात्रा (17 से 28 जून तक) शामिल है। 

 

आई.आर.सी.टी.सी. चंडीगढ़ के इंचार्ज यशपाल ने बताया कि दोनों ट्रेनों में बुकिंग शुरू कर दी गई है। इन ट्रेनों में सफर करने वाले एक यात्री को 11,340 रुपए खर्च करने होंगे।

 

दक्षिण भारत दर्शन स्पैशल ट्रेन
आई.आर.सी.टी.सी. के इंचार्ज ने बताया कि इस स्पैशल ट्रेन की बुकिंग ऑनलाइन व आई.आर.सी.टी.सी. के ऑफिस से करवा सकते हैं। 11 रातें एवं 12 दिन के इस स्पैशल टूर पैकेज के लिए यात्रियों से 11,340 रुपए लिए जाएंगे। 

 

इस टूर पैकेज में यात्रियों को सुबह का नाश्ता, दोपहर का खाना और टूरिस्ट प्वाइंट तक ले जाने और वहां से लाने के लिए पिक एंड ड्रॉप सेवा निशुल्क उपलब्ध करवाई जाएगी। यह स्पैशल ट्रेन 18 मई को सुबह 6 बजे चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन से चलेगी।

 

इस स्पैशल टूर पैकेज के तीसरे दिन यानी 21 मई को रामेश्वरम स्थित रामनाथ स्वामी मंदिर के दर्शन करवाए जाएंगे। रात को यात्रियों को यहीं ठहराया जाएगा। अगले दिन 22 मई को यात्रियों को मदुराई स्थित मीनाक्षी मंदिर के दर्शन करवाए जाएंगे। 

 

23 मई को यात्रियों को त्रिवेंद्रम के मंदिर के दर्शन करवाए जाएंगे। 24 मई को कन्याकुमारी के मंदिर व अन्य स्थानों के दर्शन करवाए जाएंगे। 25 मई को त्रिचुरापल्ली के मंदिरों तथा पहाड़ी क्षेत्रों में पयर्टकों को घुमाएंगे। 26 व 27 मई को तिरुपति के पदमावती मंदिर के दर्शन करवाए जाएंगे। 28 मई को ट्रेन जयपुर से चंडीगढ़ के लिए रवाना होगी। 

 

ज्योतिर्लिंग यात्रा के लिए स्पैशल ट्रेन
ज्योतिर्लिंग यात्रा के लिए 11340 रुपए खर्च करने होंगे। इस यात्रा में 12 दिन व 11 रातें शामिल हैं। यह ट्रेन चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन से 17 जून को सुबह 6 बजे रवाना होगी। 18 जून को यह ट्रेन उज्जैन पहुंचेगी और महाकालेश्वर मंदिर के दर्शन करवाए जाएंगे। यात्रियों के रात को रुकने का प्रबंध भी वहीं पर किया गया है। 

 

19 जून को ओंकारेश्वर का दर्शन करवाया जाएगा। 20 जून को साबरमती आश्रम तथा द्वारिकाधीश मंदिर तथा नागेश्वर की यात्रा होगी। 21 जून को सोमनाथ, 22 जून को नासिक रोड, 23 जून को त्रयम्बकेश्वर तथा 24 जून को शिरडी साई बाबा, 26 जून को ग्रिसनेश्वर तथा 27 जून को जयपुर से यह यात्रा वापस चंडीगढ़ के लिए रवाना होगी। 

Punjab Kesari

Advertising