बुजुर्ग ने पत्नी का गला रेत कर किया सुसाइड, लिखा-जिंदगी से तंग आ गया हूं

Monday, Aug 05, 2019 - 08:46 AM (IST)

चंडीगढ़(सुशील) : सैक्टर-40 में बुजुर्ग पत्नी का चाकू से गला रेतकर हत्या कर बुजुर्ग ने रविवार को खुद का गला काटकर आत्महत्या कर ली। घर से बाहर न आने पर बेटे अनिल ने खिड़की से अंदर देखा तो माता-पिता लहूलुहान हालत में बैड पर पड़े थे। अनिल कुमार ने मामले की सूचना पुलिस को दी। 

सैक्टर-39 थाना पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीमें मौके पर पहुंची और दंपति को जी.एम.एस.एच.-16 ले गए, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मृतकों की पहचान लक्ष्मी दास (77) और पत्नी शशि बाला (74) के रूप में हुई। पुलिस को चाकू वासवेशन में खून से सना हुआ पड़ा मिला। 

मृतक अपनी पत्नी की बीमारी से कई दिन से परेशान चल रहा था। वहीं पुलिस को सुसाइड नोट मिला है, जिसमें मृतक लक्ष्मी दास ने बताया कि वह जिंदगी से परेशान हो चुका है। इसलिए यह काम कर रहा है। सैक्टर-39 पुलिस ने बेटे अनिल कुमार की शिकायत पर पिता लक्ष्मीदास पर हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।

सुबह पार्क में सैर करने नहीं आए पिता, लौटा तो कमरे में बैड पर लहूलुहान पड़े थे :
सैक्टर-40 निवासी अनिल कुमार ने बताया कि वह अपने परिवार के साथ मकान नंबर 674 की पहली मंजिल पर रहता है। ग्राऊंड फ्लोर पर पिता लक्ष्मी दास और मां शशि बाला रहती हैं। उसकी मां तीन साल से बैड पर थी। रविवार सुबह साढ़े छह बजे वह पार्क में सैर करने गया था। उसके पिता भी रोजाना पार्क में सैर करते थे, लेकिन पिता रविवार को सैर करने नहीं आए। 

सुबह 7.45 बजे वह सैर के बाद घर लौटा और जब ग्राऊंड फ्लोर की बैल बजाई तो कोई बाहर नहीं आया। इस पर वह घबरा गया। वह खिड़की का शीशा तोड़कर अंदर गया तो माता-पिता बैड पर लहूलुहान पड़े थे। उसने मामले की सूचना पड़ोसियों और पुलिस को दी। सूचना मिलते ही एस.एस.पी. नीलांबरी विजय जगदाले, एस.पी. क्राइम विनीत कुमार, थाना प्रभारी इंस्पैक्टर अमनजोत समेत कई आलाधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल की जांच की। 

फॉरैंसिक टीम को मौके पर बुलाकर घटनास्थल से बिखरा खून और हत्या में इस्तेमाल चाकू को बरामद किया। पुलिस को बैड पर पिता के शव के पास एक सुसाइड नोट बरामद हुआ। पुलिस ने सुसाइड नोट बरामद किया। अनिल ने बताया कि उसका एक भाई विदेश में और दूसरा भाई गुडग़ांव में रहता है। वहीं पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दंपति की मौत का समय और असल कारण पता चलेगा।

तीन साल से बैड पर थी बुजुर्ग शशिबाला :
शशि बाला तीन साल से बैड पर थी। उनकी देखभाल उसके पति लक्ष्मीदास करते थे। पंजाब स्थित आफिस से रिटायर होने के बाद लक्ष्मी दास अपनी पत्नी के साथ ही रहते थे। 

शशि बाला का तीन साल पहले कूल्हे में फ्रैक्चर आया था। कूल्हा ठीक हुआ तो दोबारा पैर फिसलकर दूसरा कूल्हा टूट गया था। इसके बाद शशि बाला बैड से उठी नहीं। कुछ समय पहले शशि बाला की आवाज भी चली गई थी, अनिल ने बताया कि मां की बीमारी के चलते पिता काफी परेशान रहते थे।

Priyanka rana

Advertising