फंदा लगाने में कामयाब न रहा तो छठी मंजिल से कूदा छात्र

Thursday, Feb 21, 2019 - 08:44 AM (IST)

खरड़(रणबीर) : चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में होटल मैनेजमैंट फर्स्ट सिमैस्टर के स्टूडैंट ने खानपुर स्थित जी.बी.एम. अपार्टमैंट में बिल्डिंग की छठी मंजिल से कूद कर खुदकुशी कर ली। इससे पहले इस स्टूडैंट ने अपने कमरे की छत में लगे पंखे से भी फंदा लगाने का प्रयास किया, लेकिन सफल न हो पाने पर वह छत से ही कूद गया।

मृतक की पहचान आगरा निवासी शांतनु गांगुली (19) के रूप में हुई है। पुलिस ने मृतक के पिता देवाशीष गांगुली के बयान पर सी.आर.पी.सी. की धारा 174 के तहत कार्रवाई कर जांच शुरू कर दी है।

सितम्बर में हॉस्टल छोड़ा था, फिर दो साथियों के फ्लैट में रहने लगा :
मृतक के पिता देवाशीष ने बताया कि उसके एक बेटी व बेटा था। छोटा बेटा शांतनु सी.यू. में पढ़ता था, जोकि कॉलेज के ही हॉस्टल में रह रहा था। पिछले साल एक सितम्बर को उनके बेटे ने हॉस्टल छोड़ दिया व जी.बी.एम. अपार्टमैंट के फ्लैट नंबर 659 में अन्य स्टूडैंट्स दिल्ली निवासी कबीर व हिसार निवासी सक्षम के साथ रहने लगा। 

सुबह पापा को किया था फोन :
शांतनु ने बुधवार सुबह 5:10 बजे अपने पिता को फोन किया व कहा था कि वह अपना ध्यान रखा करे, मेरे दोस्त के पास मेरी एक ऑडियो है मगर आप चिंता मत करना। इसके बाद उसने कहा कि उसे नींद आ रही है और वह सोने जा रहा है। 

इसके बाद जीजा के भाई डा. चटर्जी ने उन्हें सूचना दी कि उनका बेटा फर्श पर बेहोश पड़ा है, जिसकी मौत हो चुकी थी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर सिविल अस्पताल खरड़ के मॉर्चरी में रखवा दिया है जिसका पोस्टमार्टम वीरवार को करवाया जाएगा। 

रूममेट्स के पास थी ऑडियो, जिसे वे शेयर कर देते तो बेटे को कॉलेज से निकाल दिया जाता :
देवाशीष ने बताया कि उसके बेटे ने फोन पर बताया था कि उसका पहला सिमैस्टर ठीक नहीं रहा है जिस कारण वह दोबारा से तैयारी कर रहा है। उसने यह भी बताया कि उनके फ्लैट में कुछ समय पहले कॉलेज का ही बी.बी.ए. फाइनल ईयर का स्टूडैंट आया था। उसने फ्लैट की छठी मंजिल से कूदने की कोशिश की थी, जिसे उन्होंने बचाया था। इसके बाद वह कभी नहीं आया। 

बेटे ने उन्हें यह भी बताया था कि उसके रूममेट्स के पास उसकी ऑडियो रिकार्डिंग है, जिसे वे अगर कॉलेज में शेयर कर देते हैं, तो उसे निकाल दिया जाता। शांतनु की बातों से लगता था कि वह मानसिक तनाव में था। 19 फरवरी को शांतनु ने दोपहर बाद पिता को फोन किया था व सक्षम से भी बात करवाई थी, जिसने बताया था कि सब ठीक है। तब उन्होंने सक्षम से कहा था कि मिलजुल कर रहा करो।

Priyanka rana

Advertising