चोरी का केस दर्ज होने से परेशान ड्राइवर ने फंदा लगाकर जान दी

Sunday, May 13, 2018 - 10:17 AM (IST)

चंडीगढ़(सुशील) : चोरी का मामला दर्ज होने से परेशान व्यक्ति ने शनिवार को सैक्टर-2 स्थित रिटायर्ड ब्रिगेडियर की कोठी में पंखे से फंदा लगाकर जान दे दी। रिटायर्ड ब्रिगेडियर जतिंदर सिंह ने मामले की सूचना पुलिस को दी। 

सैक्टर-3 थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर व्यक्ति को फंदे से उतारा और सैक्टर-16 जनरल अस्पताल पहुंचाया जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक की पहचान अमरनाथ (36) के रूप में हुई। पुलिस ने बताया कि अमरनाथ की पत्नी रिटायर्ड ब्रिगेडियर की कोठी में केयर टेकर का काम करती है। हालांकि पुलिस को घटनास्थल से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला। 

वहीं, मृतक की मां रमा ने आरोप लगाया कि सैक्टर-11 निवासी एजुकेशन डिपार्टमैंट से रिटायर्ड कर्मचारी वरिंद्र गिल ने उसके बेटे पर 8 लाख के गहने चोरी करने का झूठा मामला दर्ज करवाया था। इसी कारण उनके बेटे ने फंदा लगाकर जान दी है। सैक्टर-3 थाना पुलिस ने मृतक की मां रमा और उसकी पत्नी के बयान दर्ज कर जांच शुरू कर दी। 

रमा ने बताया कि उनकी तीन पीढ़ियां रिटायर्ड ब्रिगेडियर जतिंदर सिंह की कोठी में केयर टेकर का काम करती हैं। अमरनाथ कोठी में पत्नी और दो बेटी के साथ रहता था। चोरी का मामला दर्ज होने से वह काफी परेशान चल रहा था। सैक्टर-11 थाना पुलिस उसे बार-बार पूछताछ के लिए बुला रही थी। शुक्रवार को बेटा खाना खाने के साथ परिवार के साथ सो गया। शनिवार सुबह कोठी मालिक ने उन्हें बताया कि अमरनाथ ने पंखे से फंदा लगा रखा है।

4 मई को दर्ज हुआ था केस :
एजुकेशन डिपार्टमैंट से रिटायर्ड कर्मचारी वरिंद्र गिल ने अपने ड्राइवर अमरनाथ पर चार मई को सैक्टर-11 थाने में चोरी का मामला दर्ज दर्ज करवाया था। उन्होंने आरोप लगाया था कि उनके घर पर नौकर अमरनाथ ड्राइवर की नौकरी करता था। 

23 अप्रैल को उसने नौकरी छोड़ दी। बाद में जब उन्होंने घर चेक किया तो मोबाइल, एक पेंडैंट, तीन गोल्ड बटन, सोने की तीन बालियां व दो अंगूठियां गायब थीं। सैक्टर-11 थाना पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद मामला दर्ज किया था। 

तनाव में था अमरनाथ :
मृतक की मां ने बताया कि शुक्रवार को अमरनाथ दोपहर में बेटी को लेने स्कूल गया था। वहां लोगों ने उस पर चोरी का केस दर्ज होने को लेकर उससे बात की। वहीं, उसकी बेटी ने भी उससे कहा कि उसकी सहेलियों ने भी उसके पिता पर चोरी का केस दर्ज होने को लेकर उससे बात की थी। जब वह घर आया तो पत्नी सरोज ने भी उसे बताया कि आस-पड़ोस की महिलाएं उसके पति पर चोरी का आरोप लगने को लेकर उससे पूछ रही थीं। इसके बाद से अमरनाथ तनाव में था।
 

Punjab Kesari

Advertising