इलैक्ट्रॉनिक्स सामान के गोदाम में अचानक लगी भयंकर आग, लाखों का नुक्सान

punjabkesari.in Friday, May 04, 2018 - 11:21 AM (IST)

मोहाली (कुलदीप): फेज-7 में कबीर इलैक्ट्रॉनिक्स के बेसमैंट में बनाए गए गोदाम में अचानक आग लग गई। प्राप्त जानकारी मुताबिक वीरवार शाम 6 बजे के करीब शोरूम की बेसमैंट में से अचानक धुआं निकलने लगा। बेसमैंट में एयरकंडीशंड, टी.वी., फ्रिज, कंप्रैशर आदि सहित अन्य इलैक्ट्रॉनिक्स का सामान रखा होने के कारण काफी घना और जहरीला धुआं बाहर आने लगा। 

 

आग लगने की सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई जिस दौरान मोहाली फायर ब्रिगेड के अलावा डेराबस्सी फायर ब्रिगेड के फायर टैंडर भी मंगवाए गए। जानकारी मुताबिक करीब तीन घंटे की कड़ी मेहनत के बाद 10 फायर टैंडरों ने आग को कंट्रोल किया। इलैक्ट्रॉनिक्स सामान को लगी आग से उठ रहा जहरीला धुंआं आसपास के शोरूमों में भी धुंआं घुस गया और लोगों की सांसें घुटने लगीं। 

 

शोरूमों की ऊपर वाली मंजिलों पर काम करने वाले लड़के लड़कियों को सीढ़ी लगाकर पीछे की ओर से उतारा गया। आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। धुंआं घना होने के कारण फायर कर्मियों को भी आग बुझाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी क्योंकि बेसमैंट में गोदाम के अंदर दाखिल होना काफी मुश्किल काम था। शोरूम के मालिकों के बताने मुताबिक इस आग के कारण उनका 70 लाख रुपए से भी अधिक नुक्सान हो गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News