विभागीय जांच से परेशान सब-इंस्पैक्टर ने थाने की छत से लगाई छलांग, मौत

Thursday, Aug 29, 2019 - 08:55 AM (IST)

चंडीगढ़(संदीप) : सैक्टर-19 थाने में तैनात सब इंस्पैक्टर गुलजार सिंह (55) ने बुधवार सुबह थाने की छत से छलांग लगा दी। लहुलुहान हालत में गुलजार को पी.जी.आई. ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। 

पुलिस जांच में सामने आया कि गुलजार के खिलाफ सैक्टर-26 थाने में उनकी बतौर मालखाना मुंशी तैनाती के समय मालखाने में बतौर केस प्रॉपर्टी रखे 2 लाख 87 हजार 300 रुपए गायब हो गए थे। इस विषय में ही गुलजार के खिलाफ विभागीय जांच चल रही थी। इसे लेकर ही वह कुछ समय से डिप्रैशन में चल रहा था।

सुसाइड नोट में 2 महिला अधिकारियों पर आरोप! 
सैक्टर-19 थाना पुलिस वीरवार को पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव परिजनों को सोंपेगी। वहीं सूत्रों की मानें तो पुलिस को थाने से गुलजार का सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है।

इसमें उसने 2 महिला अधिकारियों पर उसे तंग करने के संगीन आरोप लगाए हैं। मगर इस बारे में पुलिस अधिकारी किसी भी तरह की जानकारी देने से साफ तौर पर कतराते रहे।

रोल कॉल में मौजूद थे :
पौने 11 बजे थाने में मौजूद कर्मियों ने थाने के पिछले हिस्से में किसी चीज के जोर से गिरने की आवाज सुनी। आवाज सुनकर जैसे ही सभी थाने के पिछले हिस्से में पहुंचे तो सभी हैरान रह गए। 

वहां गुलजार लहुलुहान हालत में गिरे थे। यह देख पुलिसकर्मियों ने उन्हें पी.जी.आई. पहुंचाया, जहां पी.जी.आई. में डॉक्टरों ने जांच करने के बाद गुलजार को मृत घोषित कर दिया। 

बेटा चंडीगढ़ में है हैड कांस्टेबल :
गुलजार मनीमाजरा स्थित पुलिस कॉलोनी में परिवार के साथ रहते थे। उनका बड़ा बेटा भी चंडीगढ़ पुलिस में ही बतौर कमांडो तैनात है। दूसरा बेटा लुधियाना में प्राइवेट जॉब करता है और बेटी एम.बी.ए. की पढ़ाई कर रही है।

केस प्रॉपर्टी गायब होने पर खुली जांच :
वर्ष 2018 में सब इंस्पैक्टर गुलजार की ड्यूटी सैक्टर-26 थाने में थी। उस समय गुलजार वहां पर थाना का मालाखाना मुंशी तैनात था। आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज करने के बाद उनसे मिली नकदी को बतौर केस प्रॉपर्टी मालखाने में रखवा दिया गया था। 

कुछ समय बाद जब मालखाने में रखी नकदी को चैक किया तो पाया कि मालाखाने में बतौर केस प्रॉपर्टी रखी हुई 2 लाख 87 हजार 300 रुपए की नकदी वहां से गायब है। इसकी सूचना विभाग के अधिकारियों तक पहुंची तो उन्होंने इस विषय में गुलजार के खिलाफ विभागीय जांच खोल दी थी। इस जांच को लेकर ही वह पिछले कुछ समय से बेहद परेशान चल रहा था। 

Priyanka rana

Advertising