परीक्षा 2 दिसम्बर से, स्टूडैंट्स को नहीं मिले रोल नंबर

Monday, Nov 20, 2017 - 10:22 PM (IST)

चंडीगढ़, (रश्मि हंस): पंजाब यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं 2 दिसंबर से शुरू होंगी लेकिन अभी तक स्टूडैंट्स को रोलनंबर नहीं मिल पाए हैं। रोल नंबर पाने के लिए स्टूडैंट्स जद्दोजहद में जुट गए हैं।

 पी.यू. कैंपस में क्षेत्रीय स्टूडैंट्स के साथ-साथ पंजाब के फरीदकोट, गुरदासपुर, होशियारपुर, खन्ना आदि जगह से स्टूडैंट रोल नंबर पाने के लिए आ रहे हैं। सोमवार को पी.यू. कैंपस में काफी स्टूडैंट रोल नंबर लेने पहुंचे। इसके अलावा डी.एम.सी., रिइवैल्यूएशन का रिजल्ट लेने के लिए भी स्टूडैंट पहुंचे थे।

पढऩे के बजाए कर रहे भागदौड़:

पी.यू. कैंपस में पत्राचार विभाग से पढ़ाई करने वाले स्टूडैंट भी रोल नंबर लेने पहुंचे थे। कुछ स्टूडैंट्स का कहना था कि हर बार उन्हें ऐसी ही परेशानी पेश आती है। समय पर उन्हें रोल नंबर नहीं मिलते और बार-बार कैंपस के चक्कर काटने के चलते उनका पढ़ाई का कीमती समय बबार्द होता है। होशियारपुर से आई एक स्टूडैंट ने बताया कि वह रिएवॉलूशन के रिजल्ट का पता करने पी.यू. आई है। अगर इन्क्वायरी पर इस बारे में कभी कॉल की जाती है तो कोई जानकारी नहीं दी जाती। ऐसे में उसे कैंपस आना पड़ा।

स्टूडैंट का कहना

धनास की एक स्टूडैंट ने बताया कि वह कोरेपोडैंस बी.ए. कर रही है और उसका फाइनल ईयर है। उन्हें मोबाइल पर मैसेज मिला कि उनके कुछ दस्तावेज अटैस्ट होने हैं इसके लिए कैंपस आना पड़ेगा। जानकारी के मुताबिक रैगुलर स्टूडैंट्स को विभागों से उनके रोल नंबर मिलने की जानकारी तो प्राप्त हो जाती है पर ज्यादा परेशानी प्राईवेट और पत्राचार से पढ़ाई करने वाले स्टूडैंट्स को होती है।

इस हफ्ते डाले जाएंगे रोल नंबर:

इस मामले में पी.यू. प्रबंधन का कहना है कि पी.यू. की वैबसाईट पर रोल नंबर शुक्रवार-शनिवार तक अपलोड कर दिए जाएंगे। प्रबंधन के मुताबिक कुछ स्टूडैंट्स की फीस या कोई डाक्यूमैंट भरते समय अधूरा रह जाता है जिस कारण रोल नंबर इशू नहीं हो पाता। इस बारे में स्टूडैंट्स को एस.एम.एस. के जरिए सूचित किया जाता है।

Advertising