अगर आप रह चुके हैं सरकारी स्कूल के स्टूडेंट, तो पढ़ें ये खबर

punjabkesari.in Monday, Jan 02, 2017 - 04:24 PM (IST)

चंडीगढ़ : पीयू अगले सत्र से सभी कक्षाओं की फीस में बढ़ोतरी करने की तैयारी में है। इस बात का पंजाब यूनिवर्सिटी छात्र काउंसिल और दूसरे छात्र संगठनों ने फीस बढ़ोतरी का कड़ा विरोध कर रहे हैं। कई कोर्स की फीस 8 से 10 गुणा तक बढ़ सकती है।

 

जानकारी के अनुसार, पंजाब यूनिवर्सिटी प्रशासन ने छात्र काउंसिल के सुझाव पर गरीब विद्यार्थियों के लिए फीस में छूट और स्कॉलरशिप के नए नियमों पर काम शुरू कर दिया है। सूत्रों के अनुसार, फीस और स्कॉलरशिप पाने के लिए ग्रेजुएशन में दाखिला लेने वाले स्टूडेंट की स्कूली पढ़ाई सरकारी स्कूल से होनी चाहिए। सूत्रों के अनुसार, पीयू फीस में छूट के लिए 10वीं और 12वीं सरकारी स्कूल से पास होना अनिवार्य करेगा। 

 

फीस से 50 करोड़ जुटाने का लक्ष्य :

पीयू अधिकारियों के अनुसार, पंजाब यूनिवर्सिटी फीस बढ़ोतरी के बाद भी जरूरतमंद विद्यार्थियों पर फीस बढ़ोतरी का बोझ नहीं डालेगी।  लेकिन यह लाभ सिर्फ योग्य विद्यार्थियों को ही दिया जाएगा। सूत्रों के अनुसार, नए प्रपोजल के तहत 10वीं और 12वीं सरकारी स्कूल से पास करने वाले स्टूडेंट ही फीस में छूट का लाभ पा सकेंगे।  मार्च में होने वाली सीनेट में प्रस्ताव को लाकर जुलाई सत्र से नए फीस स्ट्रक्चर को लागू कर दिया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News