मोबाइल पर बात कर रहा था छात्र, कहीं ब्लू व्हेल तो नहीं बनी छात्र की मौत की वजह

Tuesday, Oct 10, 2017 - 12:14 PM (IST)

रायपुररानी (संजय/रामेंद्र): पुलिस को छात्रों ने बताया कि रात को टी.वी. पर मैच चल रहा था और हॉस्टल में छात्रों के साथ नूरजाम भी था। इस दौरान अचानक से वह छत पर गया। उसके साथ और कोई गया इसकी जानकारी नहीं है। जब वह छत पर गया तब वह मोबाइल पर बात कर रहा था। अब पुलिस मृतक छात्र की कॉल डिटेल भी खंगालेगी। साथ ही व्हटसएप्प अकाऊंट भी जांचेगी। पुलिस ने मोबाइल कब्जे में ले लिया है। पुलिस ने मौत के पीछे ब्लू व्हेल गेम के होने की आशंका भी जताई है।  पुलिस इस पहलू पर भी जांच करेगी।

 

उपद्रवी छात्रों पर कार्रवाई की तैयारी: छात्रों द्वारा कॉलेज में तोडफ़ोड़ करने के बाद अब कॉलेज मैनेजमैंट आरोपी छात्रों पर एफ.आई.आर. चाहता है। इसके लिए पुलिस को भी कह दिया है। इसके लिए बाकायदा सी.सी.टी.वी. कैमरों की फुटेज निकाली जाएगी। सूत्रों के मुताबिक कॉलेज मैनेजमैंट को 60-70 लाख का नुक्सान हुआ है। वहीं कॉलेज में देर रात तक पुलिस हॉस्टल के सी.सी.टी.वी. खांगलती रही। इसमें रविवार रात साढ़े 8 बजे सी.सी.टी.वी. में नूरजाम हैवारी नजर आया और अन्य छात्र भी दिखे। बाकी की फुटेज पुलिस मंगलवार को देखेगी। सीन ऑफ क्राइम ने घटनास्थल की जांच की। 

 

कुछ भी बोलने से चेयरमैन ने काटी कन्नी: कॉलेज के चेयरमैन मोतीलाल जिंदल ने मामले पर कुछ भी बोलने से कन्नी काट ली। जब उनसे पूछा कि आप अथॉरिटी हो तो उन्होंने कहा कि वह कुछ नहीं, जो भी कहेंगे प्रिंसीपल कहेंगे। प्रिंसीपल ने कहा कि मृतक छात्र ने कभी किसी को लेकर शिकायत नहीं की थी और वह पढ़ाई में भी होशियार था। वहीं जब प्रिंसीपल से छात्र का नाम पूछा तो वह बता नहीं पाए। 


 

कॉलेज की लापरवाही भी आई सामने 
--छात्र के गिरने के बाद अस्पताल पहुंचाने के नहीं थे पुख्ता इंतजाम।
-हॉस्टल की जिस मंजिल से छात्र गिरा, वहां खिड़की भी टूटी मिली। 
-उपद्रवी छात्रों को शांत करने और घटना को रोकने के कॉलेज के पास नही थे इंतजाम।
-कॉलेज के डैंटल ब्लॉक में रात को रुके स्टॉफ ने मुश्किल से बचाई जान। 
-कॉलेज मैनेजमैंट पर छात्रों ने फीस लेने के बाद भी सुविधाएं नहीं देने का लगाया आरोप। कहा कालेज कर रहा हमारा शोषण।
-छात्र की मौत के बाद मैनेजमैंट अपने नुक्सान का आंकलन करता रहा लेकिन अस्पताल नहीं पहुंचा। 


 

Advertising