नोटबंदी की सालगिरह पर कांग्रेस का जोरदार प्रदर्शन, पुलिसकर्मियों ने ऐसे खदेड़ा

punjabkesari.in Wednesday, Nov 08, 2017 - 10:19 PM (IST)

चंडीगढ़, (विजय गौड़): चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस पार्टी ने नोटबंदी के एक साल पूरे होने पर बुधवार को ‘काला दिवस’ मनाया। इस मौके पर सैक्टर-34 में नोटबंदी के दौरान बैंकों की लाइनों में लगकर जान गंवाने वाले लोगों को श्रद्धाजंलि दी गई। प्रदर्शन के दौरान सभी कांग्रेस नेताओं व कार्यकत्ताओं ने हाथ में काले झंडे व काली पट्टी बांधकर अपना विरोध दर्ज कराया। भारी पुलिस बल की तैनाती के बाबजूद गुरुद्वारा सैक्टर-34 से भाजपा ऑफिस की ओर कांग्रेसियों का काफिला आगे बढ़ा, लेकिन फर्नीचर मार्कीट के पास ही पुलिस ने बैरिकेड लगाकर कांग्रेसियों को रोकने का पूरा प्रबंध कर रखा था। कांग्रेसी समर्थकों ने जबरदस्ती बैरिकेड लांघने की कोशिश की। इस पर पुलिसकर्मियों द्वारा कांग्रेसियों पर पानी की बौछार की गई और हल्के बल का भी प्रयोग किया गया। जिसके बाद स्थिति पर काबू पाया जा सका।

नोटबंदी अर्थव्यवस्था पर गहरी चोट : बंसल

धरने के दौरान पूर्व सांसद पवन बंसल ने कहा कि नोटबंदी का फैसला देश की अर्थव्यवस्था पर गहरी चोट थी। देश की जनता गुमराह कर घंटों लाइनों में लगा दिया नतीजा प्राइवेट सैक्टर में लाखों युवा बेरोजगार हो गए। देश की जी.डी.पी. 7.9 से 5.7 पर आ गई। जिससे लगभग 3 लाख करोड़ का नुकसान हुआ। 15.45 लाख करोड़ में से 15.28 लाख करोड़ करंसी का दोबारा बैंकों में आ जाना काले धन को खत्म की योजना का फेल होना साबित हुआ और इस योजना को लागू करने से पहले लगता है कि ये बिना किसी अर्थशात्री से विचार विमर्श-विमर्श किये लागू की गई योजना है।

प्रधानमंत्री जनता से मांगे माफी : छाबड़ा

कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष प्रदीप छाबड़ा ने कहा कि नोटबंदी को देश की अर्थव्यवस्था का काला दिन में जाना जाएगा उन्होंने कहा कि नोटबंदी को एक दम से लागू कर भारत की जनता में डर,  असुरक्षा व असंतोष फैला दिया। नोटबंदी के बाद अब तक 50 आतंकवादी अकेले जम्मू-कश्मीर में हमले कर चुके हैं। जिसमे 80 से ऊपर सेना के जवान व 51 से भी ऊपर आम नागरिक मारे गए है। जिस से साबित होता है कि ये नोटबंदी की योजना बिल्कुल फेल हुई है। नोटबंदी की फेल हुई योजना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News