अब स्कूलों में बढ़ाई गई सख्ती,कोरोना वैक्सीनेशन नहीं तो नो एंट्री

Thursday, Jan 20, 2022 - 12:37 PM (IST)

चंडीगढ़, (आशीष): अगर आपने कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज नहीं लगवाई हैं तो आपको बच्चे के स्कूल में एंट्री नहीं मिलेगी। भले ही स्कूल फिलहाल बच्चों के लिए बंद हैं मगर प्रशासन के आदेशों और कोरोना गाइडलाइन को फॉलो करवाने के लिए स्कूल प्रबंधकों ने सख्ती कर रखी है। होम वर्क लेने या अन्य काम से स्कूल आने वाले पेरैंट्स के लिए वैक्सीन की दोनों डोज लगा होना अनिवार्य है। यही नहीं स्कूलों में अभी एडमिशन का दौर भी चल रहा है। अधिकतर स्कूलों में तो ड्रॉ के माध्यम से एडमिशन होगा और ड्रॉ भी ऑनलाइन ही होंगे मगर जिन स्कूलों में पहले आओ, पहले पाओ वाले सिस्टम से एडमिशन हो रही है, वहां बिना वैक्सीनेशन एंट्री नहीं मिल रही है। 

 


सैक्टर-33 स्थित टैंडर हार्ट स्कूल प्रशासन ने गेट पर ही कोरोना गाइडलाइन के निर्देश लगा रखे हैं। इनमें लिखा गया है कि फुली वैक्सीनेटेड एडल्ट को ही स्कूल में एंट्री मिलेगी। अगर कोई जबरदस्ती एंट्री की कोशिश करेगा तो उसे बाहर निकाल दिया जाएगा। यहां जिन पैरेंट्स ने पहले सर्टिफिकेट जमा करवाए हैं, उन्हें सीधे एंट्री मिल रही है। उनके सर्टिफिकेट स्कूल के गेट पर सिक्योरिटी गार्ड के पास मौजूद हैं, ताकि एंट्री के वक्त यह चैक किया जा सके कि पैरेंट्स वैक्सीनेटेड हैं या नहीं। बिना वैक्सीन वालों को एंट्री नहीं मिल रही है। स्कूल में पैरेंट्स असाइनमैंट्स, आंसर की, फीस और एडमिशन के लिए आ रहे हैं।

 


सर्टिफिकेट चैक करने के बाद ही मिल रही एंट्री 
हम स्कूल स्टाफ व बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर सजग हैं। यहां आने वाले पेरैंट्स के कोरोना वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट चैक करने के बाद ही एंट्री दी जा रही है। जो पैरेंट्स बिना वैक्सीनेशन वाले हैं, उन्हें भी स्टाफ मदद कर रहा है। मगर सभी वैक्सीन लगवाएं और सुरक्षित रहें।
  -विक्रांत सूरी, प्रिंसीपल,टैंडर हार्ट स्कूल

Ajay Chandigarh

Advertising