पबजी को लेकर बनेंगे सख्त नियम, 5 घंटे ही...

punjabkesari.in Sunday, Jun 07, 2020 - 10:55 AM (IST)

चंडीगढ़ (रमेश) : पबजी खेलने वालों पर किसी तरह का बुरा प्रभाव ना पड़े इसके लिए इस माह से पबजी कई तरह की सख्त नियम बना सकता है, क्योंकि पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के सीनियर वकील की तरफ से पबजी गेम पर बैन लगाने की मांग उठाई गई थी। 

नियमों में बच्चे दिन में 5 घंटे से ज्यादा गेम ना खेल सके और अभिभावकों की मर्जी से ही खेल पाएं। छोटे बच्चों के लिए यह खास नियम तैयार किए गए हैं क्योंकि इसके दुष्परिणाम से कई बच्चों की जिंदगी जा चुकी है जिस पर पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में अरोड़ा की तरफ से दिसंबर 2019 में एक याचिका दाखिल की गई थी, जिस पर न्यायालय ने केंद्र सरकार को लिखते हुए तमाम नियमों और कई तरह के सवालों का जवाब देने के लिए कहा था।

कई गंभीर परिणाम देखने को मिल रहे :
अरोड़ा ने बताया कि जिस तरह से लगातार मामले सामने आ रहे हैं कि पबजी गेम की वजह से कई तरह के गंभीर परिणाम देखने को मिले हैं उसके चलते इस गेम पर रोक लगाने के लिए उन्होंने हाईकोर्ट से मांग की थी जिस पर अब केंद्र सरकार को न्यायालय की तरफ से सवालों के जवाब देने के लिए कहा तो अब वह सवालों के जवाब आ चुके हैं। 

हालांकि पबजी गेम की तरफ से इस चीज को ठुकराया गया है कि गेम के दुष्प्रभाव नहीं है लेकिन वह कई तरह के नियम बनाने जा रहे हैं जिससे कि छोटे बच्चे ज्यादा समय गेम न खेल पाएं। अरोड़ा ने स्पष्ट कर दिया है कि वह आगे भी कानूनी लड़ाई जारी रखेंगे जिसमें कई तरह के सख्त नियम होने जरूरी हैं ऐसे में देखना होगा। गेम के बदले जाने वाले नियमों को लेकर वकील इसे पहली जीत मानते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News