मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ होगी सख्ती

Monday, Mar 01, 2021 - 08:40 PM (IST)

चंडीगढ़ (बंसल): मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने संबंधित अधिकारियों को सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क न लगाने वालों से जुर्माना वसूलने और कम से कम 5 मास्क देने का अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं।

 


साथ ही, कोविड एप्रोप्रिएट व्यवहार का अनुपालन सुनिश्चित करने और कोरोना वायरस का प्रभावी ढंग से मुकाबला करने के लिए सक्रिय रणनीति बनाने के भी निर्देश दिए। लोगों से मास्क पहनने की अपील करते हुए कहा कि हालांकि कोरोना वैक्सीन रोलआउट का अभियान चल रहा है, लेकिन हमें मास्क पहनने और सोशल डिस्टैंसिंग के दिशा-निर्देशों का पालन करते रहना चाहिए ताकि सभी सुरक्षित रहें और वायरस के प्रसार को रोकने में कामयाब हो सकें। मुख्यमंत्री प्रशासनिक सचिवों के साथ कोविड-19 स्थिति के संबंध में समीक्षा बैठक ले रहे थे।


‘कोविड-19 प्रबंधन की तैयारियों में तेजी लाने के निर्देश’
मनोहर लाल ने अधिकारियों को कोविड-19 के प्रबंधन की तैयारियों में तेजी लाने, टैसिं्टग बढ़ाने, कांटैक्ट ट्रेसिंग, क्लीनिकल मैनेजमैंट पर अधिक ध्यान केंद्रित करने के साथ-साथ जन-जागरूकता गतिविधियों को बढ़ाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कोविड-19 दिशा-निर्देशों जैसे मास्क पहनना, हाथों की सफाई और सोशल डिस्टैंसिंग बनाए रखने बारे व्यापक प्रचार सामग्री के माध्यम से जागरूकता अभियान चलाए जाएं। इसके अलावा, उद्योगों में जांच और सार्वजनिक स्थानों जैसे शॉपिंग मॉल, बस स्टैंड, स्कूलों, कालेजों आदि में सावधानियों और दिशा-निर्देशों को नियमित रूप से लागू करने और मॉनिटरिंग की जाए। इन स्थानों पर मास्क वितरण के साथ-साथ सफाई व्यवस्था को भी मजबूत किया जाए। टीकाकरण अभियान को तेज करने के साथ-साथ पंचायती राज संस्थानों, स्थानीय निकायों और पुलिस विभाग के माध्यम से कोविड दिशा-निर्देशों को पुन: सख्ती से लागू किया जाना चाहिए।

Ajesh K Dharwal

Advertising