सावधान : पोल्ट्री फारम मालिकों की अब खैर नहीं, होगी सख्त कार्रवाई

punjabkesari.in Friday, Aug 19, 2016 - 02:58 PM (IST)

पंचकूला (संजय): उपायुक्त डा. गरिमा मित्तल की अध्यक्षता में खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी कार्यालय रायपुररानी के सभागार में मक्खियों की समस्या से संबंधित बैठक आयोजित की गई, जिसमें पोल्ट्री फोरम एसोसिएशन के प्रतिनिधियों व सरपंचों ने भाग लिया। बैठक में उपायुक्त ने पोल्ट्री फार्मर्स एसोसिएशन के प्रतिनिधियों व मालिकों को सख्त लहजे में आदेश दिये कि वे पर्यावरण मंत्रालय की गाइड लाइन का अपने-अपने पोल्ट्री फारम में पालन करें। गाइड लाइन की अवहेलना करने वाले पोल्ट्री फार्मर मालिकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी  और उनके विरुद्ध एफ.आई.आर. दर्ज करवाई जाएगी। 

 
उन्होंने कहा कि जिला के 10 पोल्ट्री फार्मों की पहचान की गई है, जो मंत्रालय द्वारा जारी गाइड लाइन की पालना करने में कोताही बरत रहे हैं। उन्होंने खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी रायपुररानी मार्टिना महाजन व खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी बरवाला को निर्देश दिए कि वे इन पोल्ट्री फार्मों की चैकिंग कर उसकी रिपोर्ट भिजवाएं। उन्होंने कहा कि वे स्वयं भी इन पोल्ट्री फार्मों का औचक निरीक्षण करेंगी।15 दिन के बाद फिर एक समीक्षा बैठक आयोजित की जाएगी।
 
बैठक में पोल्ट्री फार्मर्ज  एसोसिएशन के प्रधान दर्शन सिंह ने बताया कि जिला में 120 पोल्ट्री फार्म है जिसमें से 90 पोल्ट्री फार्म कार्यरत हैं। उन्होंने बैठक में माना कि कुछ पोल्ट्री फार्म जारी गाइड लाइन्ज की पालना करने में कोताही बरत रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम एसोसिएशन की बैठक आयोजित कर उन पोल्ट्री फार्मर्ज के साथ ताल-मेल कर उन्हें इनकी पालना करने के लिए सचेत करेंगे और अवहेलना करने वालों की सूची जिला प्रशासन को मुहैया करवाई जाएगी। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News