पंचकूला की सड़कों पर चल रहा वाहन चालकों का राज, हो रहे हादसे, पुलिस बेखबर

punjabkesari.in Tuesday, Jun 13, 2017 - 11:32 AM (IST)

पंचकूला (चंदन): पंचकूला पुलिस के यातायात नियंत्रण के दावे खोखले साबित हो रहे हैं क्योंकि पंचकूला की सड़कों और चौराहों पर वाहन चालकों की राज है जो समय बचाने के चक्कर में हर वक्त रोंग साइड चलते हैं जिस कारण आए दिन यहां सड़क हादसे हो रहे हैं। पुलिस ये सब जानते हुए भी आंखे मुदे हुए हैं। सड़कों पर पुलिस कर्मचारी तो हैं लेकिन ड्यूटी बजाते हुए शर्म महसूस होती है। शहर में व्यस्त रहने वाली सड़कों पर काफी संख्या में लोग रोंग साइड गाड़ी चलाते हैं जिस कारण कई बार हादसे भी हो चुके हैं कई हादसे ऐसे भी हुए है और कई लोगों की जान भी चली गई है। शहर में लोग बेखोफ होकर सड़कों पर रोंग साइड गाडिय़ां चलाने वालों को न तो  पुलिस का डर और न ही जान का। 

 

रोंग साइड ड्राइव करने वालों पर पंचकूला पुलिस को नकेल कसनी पड़ेगी जिससे सड़क पर हो रहे हादसों को राकाजा सके। सैक्टर-4 से महेसपुर को जाने वाली पुल के नीचे से लोग रॉग साइड ही गाड़ी मोड़ देते हैं। कुछ ऐसा ही नजारा सैक्टर-8 के चौक से साइकिल ट्रैक पर रॉग साइड ही मोटरसाइकल दौड़ाते नजर आते हैं। लगभग शहर की सभी सड़कों पर ऐसी ही नजारा देखने को मिलता है। रोंग साइड जाने वालों में ज्यादतर टू-व्हीलर होते हैं। 11-15 चौक से लोग रॉग साइड सैक्टर-14 ओर गाडिय़ों मोड देते हैं। शहर का ज्यादा ट्रैफिक यही से गुजरता है। यहां से एक ओर चंडीगढ़ का रास्ता जाता है और दूसरा सैक्टर-20 की ओर जाता है। शहर के लोग सड़कों पर लगे लाइट प्वाइंट्स के सिग्नल की भी अनदेखी करते हैं। 

 

पांच महीनों में पुलिस ने काटे 7048 चालान
पुलिस से मिले आकड़ों की तरफ ध्यान दें तो जिले में चालान काटने में टै्रफिक पुलिस पीछे नहीं रही, लेकिन उसके बावजूद लोग टै्रफिक नियमों की धज्जियां उड़ाने में पीछे नहीं हट रहे। पिछले पांच महीनों के दौरान पुलिस ने करीब 7048 चालान काटे। 
जनवरी -1066 चालान
फरवरी- 928 चालान
मार्च-958 चालान 
अप्रैल-2778 चालान 
मई -1318 चालान 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News