निर्धारित जगह पर लगेंगी रेहड़ी-फडिय़ां

punjabkesari.in Wednesday, Aug 23, 2017 - 11:46 AM (IST)

मोहाली(राणा) : शहर में रेहड़ी फडिय़ों को लेकर काफी घमासान चल रहा था, जिसका समाधान निकालते हुए नगर निगम की ओर से पूरे शहर में लग रही रेहड़ी फडिय़ों का सर्वे करवाया था। जिनमें से निगम ने 987 वैंडर्स फाइनल किए हैं। जिनके आई कार्ड जल्द बनकर आ जाएंगे। जैसे ही इन वैंडर्स के फोटो आई कार्ड बनकर आते हैं तो इन्हें जगह अलाट कर दी जाएगी। साथ ही निगम ने कहा कि यह जगह रेहड़ी फड़ी वालों को परमानैंट नहीं दी गई है उन्हें शाम को उसे खाली करना पड़ेगा। 

 

दावा किया था ज्यादा :
जानकारी के अनुसार केंद्र सरकार के टाऊन वैंडिंग एक्ट के तहत जो नगर निगम ने टाऊन वैंडिंग कमेटी बनाई है। उसके द्वारा प्राइवेट कंपनी को शहर के वैंडर्स को एडजस्ट करने के लिए वैंडर्स जोन मार्कीट एरिया बनाने के लिए कहा है। इसके तहत पूरे शहर में अलग अलग जगहों पर वैंडर्स जोन बनाए गए हैं। इन वैंडर्स जोन के जरिए शहर में कुल 2553 वैंडर्स को जगह देने का का दावा किया गया था। लेकिन जब इनका फिर से सर्वे किया गया तो वह सिर्फ 987 रह गए। 

 

टाऊन वैंडिंग की कमेटी की मीटिंग के बाद शुरू :
निगम के मुताबिक सभी वैंडर्स जोन्स को टाऊन वैंडिंग कमेटी की बैठक में विचार किया है और लगभग इसे कमेटी का अंतिम फैसला ही माना जा रहा है। लेकिन इस कमेटी की एक मीटिंग होनी है जिसमें सिर्फ औपचारिकता करनी बाकि है। उसके बाद तुरंत इसे शुरू कर दिया जाएगा। 

 

निगम ने ऐसा प्लान तैयार किया है कि अब रेहड़ी फड़ी वालों के कारण किसी को भी कोई दिक्कत नहीं आएगी। जैसे पहले मार्कीट, सड़क या फिर वह सड़क पर कहीं पर रेहड़ी फड़ी लगा लेते थे मगर अब ऐसा नहीं होगा। यह सभी वैंडर्स जोन मार्किट्स में खाली पड़ी उन जगहों पर बनाए गए हैं जहां पर किसी को कोई दिक्कत नहीं होगी। सभी वैंडिंग जोन्स को लेकर निगम द्वारा सर्वे किया गया था। 

 

इन जगह पर तय होंगे वैंडिंग जोन :
फेज-7 शोरूम के पास फुटपाथ पर, स्वराज के पास अपनी मंडी की जगह, फेज- 3ए कामा होटल के पास, रॉयल हब रॉयल स्नेर्क्स के पास, अपनी मंडी की जगह पर, गुरुद्वारा के पास, वर्मा फोटो स्टूडियो के पास, शॉपिंग काम्पलैक्स के सामने, फेज- 2 बस्सी सिनेमा के पास, फेज-1 ग्माडा का वकीलों वाला खाली शैड, फेज-6 अपनी मंडी साथ खाली एरिया में, मर्सडीज बेंज शोरूम के पास, फेज-8 गुरुद्वारा अंब साहिब के सामने, फेज-9 एच.पी. पंप आई अस्पताल के पास, फेज-10 सिल्वी पार्क के सामने फुटपाथ पर, फेज-11 लक्ष्मी नारायण मंदिर के पास सामने फुटपाथ, कॉम्पीटैंट कॉल सैटर के सामने, वेरका बूथ पार्क के पास फुटपाथ पर, अपनी मंडी वाली साइड पर, एस.सी.एल. एरिया के बाहर, सैक्टर की मेन इंट्री पर, सत्संग भवन के सामने।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News