फोटो के जरिये होगी स्ट्रे डॉग की पहचान, जल्द मिलेगा छुटकारा

Sunday, Aug 28, 2016 - 12:08 PM (IST)

पंचकूला, (मुकेश): पंचकूला शहर में स्ट्रे डॉग्स की समस्या को लेकर नगर निगम के कमिश्नर द्वारा गठित की गई कमेटी की पहली मीटिंग हुई। मीटिंग में समस्या को लेकर चर्चा हुई और लोगों को समस्या से निजात दिलाने का आश्वासन दिया। पिछले करीब एक सप्लाई से शहर में कुत्तों को पकड़े व स्टरलाइजेशन के काम के रुकने के बारे में चर्चा हुई। 
बैठक में तय किया गया कि पंचकूला में आवारा कुत्तों की स्टर के लिए नियुक्त ठेकेदार को फाइनल नोटिस जारी किया जाए। निगम को शिकायतें मिल रही थीं कि ठेकेदार पिछले कुछ दिनों से न तो काम कर रहा और न ही संपर्क करने पर कोई उचित जवाब ही दे रहा है। निगम के चीफ सैनेटरी इंस्पैक्टर वेदप्रकाश और कमेटी के सदस्य राकेश अग्रवाल ने ठेकेदार के रवैये की शिकायत दी थी। बैठक में विचार किया गया कि आवारा कुत्तों की स्टरलाइजेशन के लिए चंडीगढ़ में काम कर रहे ठेकेदार को ही पंचकूला का काम सौंप दिया जाए। ताकि स्टरलाइजेशन का काम प्रभावित नहीं हो और लोगों को भी लगे की निगम काम कर रहा है। मीटिंग के दौरान ही नगर निगम के कमिश्नर ललित सिवाच ने तुरंत चंडीगढ़ में काम करने वाली कंपनी से बाकायदा बात भी की। 
 
फेज में चलेगा अभियान 
रिसर्च स्कॉलर ले.कर्नल डा. हरीश तिवारी ने शहर का मुआयना कर आवारा कुत्तों की संख्या, घूमने के स्थानों के अलावा पालतू कुत्तों के बारे में भी सर्वे किया है। उनका कहना था कि फोटोग्राफी के जरिए कुत्तों की संख्या का पता लगा कर पहले फेज में हर किस्म के आवारा कुत्तों को पकड़ा जायेगा। इसकी रिपोर्ट आने के बाद दूसरे फेज का काम शुरू किया जायेगा। कार्यकारी अधिकारी ओपी सिहाग के अनुसार आवारा कुत्तों के बारे में डा. तिवारी वार्ड नंबर 18 से मुआयना करेंगे।
Advertising