बजट सत्र में आक्रामक रुख अपना सकती है कांग्रेस,हुड्डा ने सत्र में जाने से पहले विधायक दल की बुलाई बैठक

punjabkesari.in Saturday, Mar 05, 2022 - 09:03 PM (IST)

चंडीगढ़,(दीपक बंसल): बजट सत्र के चौथे दिन सोमवार यानी 7 मार्च को कांग्रेस आक्रामक मुद्रा में नजर आ सकती है क्योंकि बीते शुक्रवार को सदन में धर्मांतरण बिल को लेकर काफी विवाद हुआ था तथा बिल की कॉपी फाड़े जाने पर कांग्रेस विधायक डा. रघुबीर कादियान को सत्र से निलंबित कर दिया गया था जिसके विरोधस्वरूप कांग्रेस के अन्य सदस्यों ने भी सदन से वॉकआऊट किया था। यहां बता दें इस विवाद के समय नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा सदन में उपस्थित नहीं थे। किन्हीं कारणों के चलते उस दिन वह सदन में नहीं आए थे और उनके पीछे से यह विवाद हो गया।

 

 
नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने सोमवार को सत्र में जाने से पहले सुबह 10 बजे कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई है। इस बैठक में धर्मांतरण बिल व डा. कादियान के निलंबन को लेकर रणनीति तैयार की जाएगी। कांग्रेस विधायकों के तेवरों से यह लग रहा है कि कांग्रेस इस बार सत्ताधारी दल से आर-पार करने के मूड में है। कांग्रेस ने कई मुद्दों पर सत्तापक्ष को घेरने की रणनीति तैयार की हुई है। नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा पहले ही कह चुके हैं कि हरियाणा में धर्मांतरण के मामले नहीं है तो ऐसे में इस बिल की जरूरत नहीं है। भ्रष्टाचार व भर्ती घोटालों जैसे मुद्दों को कांग्रेस जोर-शोर से उठाएगी जबकि सत्तापक्ष ने विपक्ष के आरोपों का जवाब देने की पूरी तैयारी की हुई है। 

 


सत्तापक्ष भी यह नहीं चाहता कि डा. कादियान के मुद्दे पर विवाद बढ़े जिसके चलते स्पीकर ने सदन में बार-बार कहा था कि अगर कादियान कॉपी फाड़े जाने पर खेद प्रकट करते हैं तो उनके निलंबन वापसी पर विचार किया जा सकता है। मुख्यमंत्री का यही कहना था कि बहुत ही वरिष्ठ सदस्य ने बिल की कॉपी फाड़ी जो कि विधानसभा की मर्यादा के खिलाफ है। विधानसभा अध्यक्ष ने डा. कादियान को खेद प्रकट करने के लिए कहा था जो उन्होंने नहीं किया। अब देखने वाला पहलू यह होगा कि कांग्रेस बैठक में क्या रणनीति तय करती है। कांग्रेस इस मुद्दे पर सदन से वॉकआऊट करेंगी या फिर सदन के अंदर बैठकर सरकार की खामियों पर निशाना साधेगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Ajay Chandigarh

Recommended News

Related News