तूफानी तबाही : जगह-जगह गिरे पेड़ और बिजली के पोल, वाहन हुए क्षतिग्रस्त

punjabkesari.in Wednesday, Jun 05, 2019 - 09:01 AM (IST)

चंडीगढ़(वैभव) : भीषण गर्मी में झुलस रहे शहरवासियों को सोमवार देर रात हुई बारिश और तूफान से राहत तो मिली लेकिन यह राहत अपने साथ मुसीबत भी लेकर आई। तूफान में जमकर तबाही हुई। शहर के कई हिस्सों में बिजली के पोल उखड़ गए और कई घंटे बिजली गुल रही। शहर में 26 जगहों पर पेड़ गिरने से आवागमन प्रभावित हुआ। 

PunjabKesari

जानकारी के अनुसार सैक्टर-21 की डिवाइडिंग रोड पर बाइक सवार फायर कर्मी के ऊपर पेड़ गिरने से वह जख्मी हो गया। वहीं, सैक्टर-33 में ट्रांसफार्मर में आग लगी। नगर निगम के आयुक्त के.के. यादव ने देर रात तूफान के बीच सड़कों पर गिरे पेड़ों और टहनियों को हटाने के आदेश दिए। आयुक्त ने मंगलवार सुबह बारिश थमने के बाद शहर में जायजा लेकर स्थिति पर काबू पाने के आदेश दिए। 

PunjabKesari

निगम के कर्मचारियों की अलग-अलग टीमों ने मौके पर पहुंच कर राहत कार्य जारी रखे। कई सैक्टरों में खड़े वाहनों पर पेड़ गिर गए, जिससे वे क्षतिग्रस्त हो गए। वहीं, बारिश से तापमान में थोड़ी गिरावट देखने को मिली। तूफान इतना तेज था कि बड़े-बड़े पेड़ ध्वस्त हो गए। 

PunjabKesari

मौसम विभाग की मानें तो हवा की रफ्तार 80 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा थी। सैक्टर-42 स्थित मिनी लेक के पास पेड़ गिरने से सड़क बंद हो गई। सैक्टर-43 बस स्टैंड के बाहर पेड़ गिरने से वाहनों की आवाजाही थमी रही। 

बाइक सवार फायरकर्मी पर गिरा पेड़, जख्मी :
सैक्टर-17 के फायर हैडक्वार्टर से कर्मचारी संदीप सिंह (42) की ड्यूटी 12 बजे खत्म हुई। उन्होंने इससे पहले सैक्टर-8 के दो शोरूमों के बाहर लगी आग की कॉल अटैंड की। इसके बाद वह बाइक पर सैक्टर-46 के लिए रवाना हुए। 

PunjabKesari

जानकारी के अनुसार वह सैक्टर-18/21 की डिवाइडिंग पर ही पहुंचे थे कि सड़क किनारे खड़ा पेड अचानक बाइक पर आ गिरा। बाइक स्पीड में होने के कारण पेड़ में फंस गई और संदीप सिंह के शरीर पर चोटें आई। राहगीरों ने संदीप सिंह को बचाया। संदीप सिंह ने किसी तरह फायर डिपार्टमैंट को सूचना दी, जिसके बाद मौके पर टीम ने पहुंच कर पेड़ को वहां से हटाया और फायर कर्मी को अस्पताल पहुंचाया। इस दुर्घटना में उनके हाथ की उंगलियों में फैक्चर आया।

आगे ऐसा रहेगा मौसम :
मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार को तापमान में 1 डिग्री की गिरावट आई और अधिकतम तापमान 38.4 डिग्री सैल्सियस दर्ज किया गया। न्यूनतम तापमान भी 3 डिग्री गिरा और 21.8 डिग्री सैल्सियस रहा। बुधवार को आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश के भी आसार हैं। इस दौरान शहर का अधिकतम तापमान 39 डिग्री और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री तक रहेगा। वीरवार को भी बादल छाए रहने की उम्मीद है लेकिन तापमान में इजाफा होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News