आंधी, बारिश की तबाही से 2 लोगों की मौत

Monday, May 30, 2016 - 07:53 PM (IST)

चंडीगढ़: हरियाणा के हिसार में पिछले चौबीस घंटों के दौरान तेज आंधी और बारिश की मची तबाही से दो लोगों की मौत हो गई तथा कई अन्य घायल हो गए हासी सब डिवीजन के गांव ढाणी कुतुबपुर निवासी संजय के खेत में बने उसके मकान की छत में लगी टिनें उड़ कर खेत में काम कर रहे संजय के पेट में घुस गई जिससे उसकी मौत हो गई। हासी की मडी सैनियान गांव में सुबह रूक रूककर हो रही बारिश में मकान का छज्जा गिर जाने से दस साल की बच्ची की मौत हो गई बच्ची अपने छोटे भाई के साथ घर के बाहर बने छज्जे के नीचे खेल रही थी। 
 
अचानक छज्जा दोनों बच्चों पर आ गिरा और दोनों ही बच्चे छज्जे के मलबे के नीचे दब गए। साक्षी की मौत हो गई जबकि उसका भाई गंभीर रूप से घायल हो गया। अंधड़ तथा बरसात में एक मकान की छत गिर जाने से उसमें रखा फर्नीचर तथा अन्य सामान मिट्टी के नीचे दबने से नष्ट हो गया। ढाणी कुतुबपुर में घर केकमरे में बैठे बच्चों पर आंगन में लगे नीम का पेड़ गिरने से चार बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए। 
 
तेज आंधी के चलते शहर की र्कइ कॉटन फैक्टरियों के शैड तथा दीवारें गिरने से लाखों रुपए का नुकसान हो गया तथा फैक्टरी में रखे बिनौले तथा कपास भी भीगने से खराब हो गए। आंधी से बिजली के खंभे तथा तारों पर पेड़ गिरने से पूरे उपमंडल में अंधेरा छा गया। पश्चिमोत्तर क्षेत्र मे पिछले चौबीस घंटों के आंधी तथा बारिश से मौसम खुशगवार हो गया तथा अगले चौबीस घंटों में भी बारिश तथा अंधड़ की संभावना है। मौसम केन्द्र के अनुसार अगले चौबीस घंटों में कहीं कहीं अंधड़ आने तथा कुछ स्थानों पर बारिश की संभावना है। 
 
सुबह से तेज हवाओं के कारण मौसम सुहावना रहा तथा तापमान में गिरावट दर्ज की गई। चंडीगढ़ में 0.8 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई तथा यहां का न्यूनतम तापमान 23 डिग्री, अंबाला में 20 डिग्री, 3.2 मिमी वर्षा, हिसार में 19 डिग्री, 27 मिमी वर्षा, करनाल में 20 डिग्री, 14 मिमी वर्षा हुई। नारनौल का तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रहा। पंजाब के जालंधर, फरीदकोट सहित कुछ स्थानों पर रात को जोरदार बारिश होने से गर्मी से राहत मिली। अमृतसर में तापमान 17 डिग्री सेल्सियस तथा 26 मिमी वर्षा, लुधियाना में 14 मिमी वर्षा तथा तापमान 20 डिग्री, पटियाला में 21 डिग्री तथा 4.4 मिमी वर्षा और दिल्ली में 23 डिग्री और 4.9 मिमी वर्षा हुई। 
 
 
 
Advertising