तेज आंधी तूफान का कहर, मनीमाजरा में एक की मौत

punjabkesari.in Thursday, Jun 13, 2019 - 11:20 AM (IST)

मनीमाजरा (अग्रिहोत्री) बुधवार रात को चली तेज आंधी में  मौलीजागरां गांव के पास सफेदे का पेड़ बिजली के पोल पर गिरने के कारण एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि दो घायल हो गए, जिन्हें जी.एम.सी.एच.-32  में भर्ती करवाया गया है। हादसे के बाद फायर विभाग, पुलिस व बिजली विभाग के कर्मी मौके पर पहुंचे और कार्रवाई में जुट गए। 

 

जानकारी के मुताबिक देवेंद्र शर्मा (35) निवासी सैक्टर-17 पंचकूला  एक्टिवा पर, जबकि राम किशोर (35) निवासी मौली कॉम्प्लैक्स बाइक पर जा रहे थे, वहीं बलि राम (52)  निवासी मौलीजागरां गांव पैदल ही सब्जी लेकर घर लौट रहा था। 

 

जैसे ही तूफान चला मौलीजागरां गांव की सड़क पर एक सफेदे का पेड़ टूट गया और तीनों उसकी चपेट में आ गए। बलि राम की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं देवेंद्र शर्मा (35) की बाजू व टांग टूट गई, जबकि राम किशोर  (35) का कंधा टूट गया है। मौके पर कर्मी घायलों को एस.एच.ओ. नरेंद्र पटियाल की गाड़ी में ही ले गए और पुलिसकर्मी व एस.एच.ओ. भी खून से लथपथ हो गए।

 


बिजली बंद न होने के कारण लगा समय
मौलीजागरां थाना प्रभारी इंस्पैक्टर नरेंद्र पटियाल ने बताया कि हादसे की खबर मिलते ही वह मौके पर पहुंंच गए और पुलिस कर्मियों की मदद से बड़ी मुश्किल से सभी ने जुट होकर सफेदे के पेड़ से तीनों को बाहर निकाला। 

 

उन्होंने बताया कि मौके पर बिजली भी बंद नहीं हुई थी, जिससे ज्यादा दिक्कत पेश आई और बिजली बंद करवाने के बाद पेड़ की टहनियों को काटकर तीनों को बाहर निकाला। 

 

10 बजे हटाया सड़क पर गिरा पेड़
एस.आई. रोहताश ने बताया कि रात को करीब दस बजे तक पुलिस, फायर विभाग की मदद से मार्ग पर गिरे पेड़ को हटा लिया गया, जिससे मार्ग पर आवाजाही सुचारू हो गई। मौके पर फायर विभाग के कर्मचारियो ने भी मशक्कत कर पेड़ को हटाया।

 

बिजली गुल होने से बढ़ी लोगों की परेशानी
गांव के लोगों ने बताया कि पेड़ बिजली के खंभे पर गिर गया जिससे बिजली गुल हो गई, हालंाकि मौके पर मनीमाजरा से बिजली विभाग के कर्मी पहुंचे और वह कार्य में जुटे हुए थे, लेकिन तारें टूटने के कारण समाचार लिखे जाने तक बिजली बहाल नहीं हो पाई थी।

 

समय पर प्रूनिंग की होती तो हादसा न होता
सूत्रों ने बताया कि सड़क पर मार्ग पर लगे सफेदे के पेड़ काफी पुराने हैं, जोकि समय पर प्रूनिंग न होने के कारण फैल चुके थे। मौलीजागरां गांव के लोगों ने कहा कि विभाग समय रहते अगर प्रूनिंग करता तो आज यह हादसा न होता।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja verma

Recommended News

Related News