कोठी से चुराई गहनों से भरी सेफ, खोल न पाने पर पड़ोस में फैंक गए चोर

Monday, Apr 23, 2018 - 10:13 AM (IST)

चंडीगढ़(सुशील): रीयल एस्टेट कारोबारी की सैक्टर-8 स्थित कोठी की पहली मंजिल से चोर 50 लाख के गहनों से भरी सेफ चुरा ले गए। वारदात के समय कोठी के अंदर सो रहे कारोबारी को चोरों की भनक तक नहीं लगी। रविवार सुबह सेफ गायब देख दमनप्रीत सिंह शेखों ने मामले की सूचना पुलिस को दी। 

 

एस.एस.पी. निलाबरी विजय जगदले और डी.एस.पी. सैंट्रल कृष्ण कुमार मौके पर पहुंचे और जांच की। कोठी के बाहर पुलिस को खड़ा देखकर कोठी नंबर 559 के ड्राइवर घनश्याम ने पुलिस को बताया कि उनकी कोठी के पीछे इंर्वटर जैसी कोई चीज पड़ी हुई है। 

 

पुलिस कोठी के पीछे गई तो चोरी हुए सेफ बरामद कर कारोबारी से शिनाख्त करवाई। चोर सेफ को खोल नहीं पाए। सभी गहने सुरक्षित मिले। कारोबारी शेखों की शिकायत पर पुलिस ने चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। 


 

पास की कोठी के ड्राइवर ने पुलिस को दी सेफ की जानकारी
सैक्टर-8 स्थित कोठी नंबर 666 निवासी दमनप्रीत सिंह शेखों ने रविवार सुबह 10 बजे पुलिस कंट्रोल रूम पर 50 लाख के गहनों से भरी सेफ चोरी होने की सूचना दी थी। डी.एस.पी. कृष्ण कुमार और सैक्टर-3 थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे। उन्होंने कोठी की पहली मंजिल पर जाकर सेफ वाली जगह देखकर मौके पर फॉरैंसिक मोबाइल टीम को बुलाया। 

 

टीम ने चोरों के फ्रिंगर प्रिंट हासिल किए। इतने में एस.एस.पी. निलांबरी विजय जगदले घटनास्थल पर पहुंची। उन्होंने प्राथमिक जांच में पाया कि चोर कोठी के पीछे के रास्ते से अंदर आए थे और उसी रास्ते से वापस गए। इतने मेें कोठी नंबर 559 में तैनात ड्राइवर घनश्याम पुलिस के पास आया और बताया कि उनकी कोठी के पीछे कोई इनर्वटर जैसी चीज पड़ी हुई है। 

 

पुलिस घनश्याम को लेकर कोठी के पीछे गई। यहां पुलिस को कोठी से चोरी हुई गोदरेज कंपनी की सेफ बरामद हुई। इसे चोर खोल नहीं पाए थे और यह बंद पड़ी थी। पुलिस ने दमनप्रीत सिंह शेखों और उसके परिवार से सेफ की पहचान करवाई तो पता चला कि यह उनकी कोठी से चोरी हुई सेफ ही है। 


 

वारदात में जानकार शामिल 
चोरी में कोई जानकार ही शामिल है। यह पुलिस की प्राथमिक जांच में सामने आया है। पुलिस कोठी में काम करने वाले नौकरों, सिक्योरिटी गार्ड और अन्य लोगों से पूछताछ कर रही है। पहली मंजिल पर सेफ रखे होने की जानकारी किसी जानकार को ही हो सकती है। 

 

सी.सी.टी.वी. फुटेज में दिखे दो संदिग्ध युवक
50 लाख गहनों से भरी सेफ को चोरी करने के बाद आखिरकार चोर उसे कोठी के पीछे सर्विस लाइन में क्यों छोड़ गए? पुलिस इस सवाल का जवाब तलाश रही है। चंडीगढ़ को सी.सी.टी.वी. फुटेज में दो युवक दिखाई दिए हैं, जिनकी पहचान की जा रही है।  

Punjab Kesari

Advertising