स्टिंग-स्टिंग का खेल धवन ग्रुप को कुछ यूं पड़ा भारी...

punjabkesari.in Tuesday, Oct 20, 2015 - 10:25 AM (IST)

चंडीगढ़, (राय): चंडीगढ़ प्रदेश भाजपा के अंदर आजकल स्टिंग-स्टिंग का खेल चरम पर है। एक स्टिंग गया नही कि दूसरा और धमाकेदार स्टिंग मार्किट में आ जाता है। पहले आए एक स्टिंग से सभी परेशान थे कि तभी दूसरा स्टिंग मार्किट में आ गया है। प्रदेश भाजपा नेता व कालोनी सैल के पूर्व कन्वीनर दिलीप शर्मा द्वारा पार्टी के संगठनात्मक चुनाव को लेकर चुनाव प्रभारी प्रेम कौशिक के किए गए स्टिंग के बाद सोमवार को एक और ताजा स्टिंग ने पार्टी में तूफान मचा रखा है। 

 

फोन कॉल के दूसरे स्टिंग से भी यह साफ हो गया है कि चंडीगढ़ भाजपा का वर्तमान नेतृत्व जिसको चाहेगा कमेटी में उसे ही जगह दी जाएगी और पूरा चुनाव जुगाड़ से चल रहा है। पहले स्टिंग से तिलमिलाए कौशिक ने स्पष्ट कर दिया है कि अब कमेटी में पूर्व केंद्रीय मंत्री हरमोहन धवन के गुट के नेताओं को कोई जगह नहीं मिलने जा रही है। उल्लेखनीय है कि स्टिंग करने वाले दिलीप शर्मा धवन गुट से संबंध रखते हैं। स्टिंग के इस खेल को पार्टी हाईकमान ने गंभीरता से लिया है और संकेत दिए गए हैं कि फोन कॉल को सोशल मीडिया में वायरल करने का खामियाजा धवन गुट के नेताओं को भुगतना पड़ सकता है। 

 

दूसरे स्टिंग की मुख्य बातें:-

प्रेम कौशिक : पंडित जी क्या हाल है।

दिलीप शर्मा : पंडित जी राम-राम, क्या हाल है सर।

 

प्रेम कौशिक : राम-राम क्या हाल है।

दिलीप शर्मा : बढिय़ा, कृपा आपकी। आप सुनाओ।

 

प्रेम कौशिक : अच्छा मैं यूं कह रहा था कि राजनीति में सब कुछ चलता है, पर जगह-जगह वायरल करने से क्या फायदा होगा। जहां आपको प्रू्रव चाहिए, वहीं पर यूज कर लो इसको।

दिलीप : किस चीज को।

 

कौशिक : आपको भी पता है जो मैं कह रहा हूं।

दिलीप : मैंने तो किया नहीं। मैंने कहीं पर भी नहीं किया, कहीं पर भी।

 

कौशिक : मेरा शुरू से आपके साथ सही चल रहा था और इस समय तो इलैक्शन चल रहे हैं। मेरे दिल में यही था कि इस बार जब मेरे पास कोई पावर आएगी तो जितने भी इस टाइम छूटे हुए हैं जैसे खासकरआप, हरिशंकर मिश्रा, दुबे तो मेरी इच्छा थी कि मैं आप लोगों को जुड़वाऊंगा अदरवाइज मैं काम नहीं करुंगा, लेकिन अब जिस टाइप का हुआ है तो मुझे कोई जिम्मेदारी मिलनी नहीं है। आप लोगों का ही प्लान खराब हो रहा है। आपमें से तो अब कोई आता नहीं। मैं तो आप लोगों का ही जुगाड़ कर रहा था। 

दिलीप : जुगाड़, तो प्रेम कौशिक जी, मेरी बात सुनो। मिश्रा वाले में कोई चुनाव नहीं हुआ, वो डैलीगेट के डैलीगेट डिक्लेयर कर दिए गए। 24 नंबर में क्या हुआ, इंदिरा कालोनी में चुनाव करवा दिया, 25 नंबर में चुनाव करवा दिया गया, हमें पता भी नहीं। 

 

कौशिक : आपको क्या पता मैं आपके जिले के लिए क्या कर रहा था, क्या नहीं कर रहा था। अब मेरे पास पावर आई थी कुछ करने की। मैं 4 नंबर जिले के लिए आपको क्या पता, क्या प्लान कर रहा था। ऊपर के अधिकारियों से क्या बात कर रहा था, पर बीच में आपने पंगा कर दिया। अदरवाइज मैंने ये मौलीजागरां वाला 100 प्रतिशत जुगाड़ बना लिया था। अविनाश जी से भी मैंने बात कर ली थी।

 

स्टिंग वार पर भाजपा नेताओं की प्रतिक्रिया 

- हरमोहन धवन, पूर्व केंद्रीय मंत्री व वरिष्ठ भाजपा नेता 

जिला व मंडल चुनावों में पार्टी के कार्यकत्र्ताओं ही नहीं, बल्कि पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को भी नजरअंदाज किया जा रहा है। पार्टी प्रदेशाध्यक्ष संजय टंडन अपनी मर्जी से बंद कमरे में ये चुनाव करवा रहे हैं। दूसरी फोन कॉल की क्लीपिंग से भी स्पष्ट हो गया है कि कमेटियों के चुनाव में मनमर्जी की जा रही है। 

 

-  संजय टंडन, प्रदेश अध्यक्ष भाजपा

इस तरह के स्टिंग और उसको सोशल मीडिया में वायरल करने से पार्टी की छवि को नुकसान हो रहा है। पार्टी के भीतर भी कार्यकर्ताओं में एक-दूसरे के प्रति अविश्वास का माहौल बन रहा है। मैं सभी कार्यकर्ताओं से आग्रह करता हूं कि इस तरह की गतिविधियों से गुरेज करें। जहां तक धवन गुट के नेताओं को कमेटियों से बाहर रखने का सवाल है तो इस संबंध में दो लोगों के बीच हुई बातचीत पर मैं कोई टिप्पणी करना उचित नहीं समझता। पार्टी के चुनाव लोकतांत्रिक ढंग से हो रहे हैं और पूरी निष्पक्षता के साथ संपन्न होंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News