PGI नर्सेज के खाली पद भरने की प्रकिया शुरू, आधी से ज्यादा हुई भर्ती

Monday, Sep 25, 2017 - 12:51 AM (IST)

चंडीगढ़, (पाल): पी.जी.आई. नर्सिंग स्टाफ काफी समय से स्टाफ की कमी से जूझ रहा है। यूनियन के मुताबिक स्टाफ की इतनी कमी है कि 3 बैड पर एक नर्स की ड्यूटी लगाई जा रही है। पिछले वर्ष पी.जी.आई. प्रशासन द्वारा नर्सिंग विभाग में 72 पोस्ट भरने की बात कही थी, लेकिन अब तक उन पदों पर कोई ध्यान नहीं दिया गया।

 हालही में एक साथ 50 से ज्यादा नर्सिंग कर्मियों के रिजाइन देने के बाद प्रशासन जल्द इन पदों को भरने की कोशिश कर रहा है। पी.जी.आई. मैडीकल सुपरिंटैंडैंट डा. ए.के. गुप्ता की मानें तो खाली पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। सूत्रों की मानें तो स्टाफ की शॉर्टेज को लेकर हालही में मीटिंग की है जिसके बाद इन पदों पर आधे से ज्यादा भर्ती हो चुका है वहीं कुछ ही दिनों में सभी पद भर दिए जाएंगे।

जबरदस्ती नहीं रख सकते:

एक साथ इतने स्टाफ के रिजाइन के बाद प्रशासन ने कईयों को रीलिविंग लैटर नहीं दिया गया था। डा. गुप्ता की मानें तो प्रशासन किसी भी कर्मी को जबरन नहीं रख सकता। कोई कर्मी संस्थान छोड़कर जाना चाहता है तो वह उसका पर्सनल मैटर है। वहीं नर्सिंग स्टाफ की मानें तो पी.जी.आई. में काफी समय से खाली पड़ी सी.एन.ओ. (चीफ नर्सिंग ऑफिसर) की पोस्ट भरने के लिए नर्सिंग कैडर रिव्यू में प्रोपोजल भेज दिया है जिसे मान भी लिया है।

 इसके तहत इस पद पर भर्ती प्रोमोशन के तहत होगी। स्टाफ की इस मुद्दों को लेकर पी.जी.आई. निदेशक के साथ मीटिंग भी हुई थी, जिस पर निदेशक का भी पॉजिटिव रिस्पांस है। एम्स में इस पोस्ट पर प्रोमोशन के जरिए ही भर्ती की जाती है जबकि पी.जी.आई. में इसके लिए डायरैक्टर भर्ती का प्रोसेस है। पी.जी.आई. नर्सिंग यूनियन कई अर्से से इस पद को भरने की बात प्रशासनिक अधिकारियों से करता आ रहा है इसके बावजूद इस पद पर किसी कि नियुक्ति नहीं की जा रही है।

Advertising