मैम्बर व चेयरमैन के चुनाव के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू, आवेदन करें इस दिन तक

Wednesday, May 31, 2017 - 12:17 PM (IST)

चंडीगढ़(रोहिला) : चंडीगढ़ के बच्चों के कल्याण के लिए बनाई गई चाइल्ड वैल्फेयर कमेटी का कार्यकाल जून में खत्म होने जा रहा है। कमेटी के मैंबर्स व चेयरमैन के चुनाव के लिए अपनी चुनाव प्रक्रिया शुरू कर दी है।

 

कमेटी में कुल चार मैंबर्स के अलावा एक चेयरमैन होता है। जानकारी के मुताबिक विभाग की तरफ से 4 मैंबर्स में से 3 का चुनाव किया जा चुका है पर कमेटी के एक मैंबर व चेयरमैन का चुनाव करना बाकी है। 

 

हालांकि अभी तक चुने गए मैंबर्स की घोषणा नहीं की गई है। हालांकि चेयरमैन पद के लिए पहले भी आवेदन मांगे जा चुके थे लेकिन विभाग ने चेयरमैन पद के लिए विभाग की तरफ से विज्ञापन दिया है। 

 

मांगी गई योग्यता :
चाइल्ड वैल्फेयर कमेटी में चेयरमैन व मैंबर पद के लिए 35 वर्ष या उससे अधिक उम्र का उम्मीदवार आवेदन कर सकता है।  योग्यता के अनुसार प्रतिभागी द्वारा बच्चों के साथ काम किया होना जरूरी है। इसमें एजुकेशन फील्ड, हैल्थ, वैल्फेयर एक्टिविटीज आदि शामिल हैं। बच्चों से जुड़ी फील्ड में 7 वर्ष का अनुभव होना जरूरी है। 

 

7 जून तक आवेदन :
इच्छुक प्रतिभागियों को 7 जून से पहले आवेदन करना होगा। इसके लिए प्रतिभागी को सैक्टर-17 स्थित समाज कल्याण विभाग में एप्लीकेशन देनी होगी। जो आवेदक पहले इन पोस्ट्स के लिए आवेदन कर चुके हैं, उन्हें फिर से आवेदन करने की जरूरत नहीं। 
 

Advertising