बिना लाइसैंस पिछली डेट में स्टाम्प बेचने वाले 5 गिरफ्तार’

Wednesday, Feb 24, 2021 - 01:01 AM (IST)

जीरकपुर, (गुरप्रीत): जीरकपुर पुलिस ने बिना लाइसैंस अष्टाम फरोश बनकर पिछली तारीख के फर्जी तरीके अष्टाम तैयार कर बेचने वाले गिरोह के 5 सदस्यों को काबू करने में सफलता हासिल की है।  बताया जा रहा है कि पुलिस ने मुखबीर से मिली सूचना के बाद जीरकपुर के लक्की ढाबे के नजदीक से एक आरोपी को काबू किया था , जिसकी निशानदेही पर पुलिस ने उसके अन्य 4 साथियों को काबू किया है। मामले संबंधी जानकारी देते हुए एस.पी. देहाती  रवजोत कौर ग्रेवाल ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना प्राप्त हुई थी कि क्षेत्र में बिना लाईसंैस पुराने अष्टाम बेचने वाला एक गिरोह सक्रिय है।

 

जिस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस पार्टी ने मुखबिर की सूचना पर हरीश कुमार अरोड़ा निवासी रॉयल सोसायटी थाना ढकौली को बिना लाइसैंस पुराने अष्टाम बेचने और जाली मोहरों समेत काबू किया। जिसकी निशानदेही पर इस अपराध में शामिल 4 अन्य लोगों को काबू किया है। पकड़े गए आरोपियों की पहचान इशांन ठाकुर निवासी राजपुरा जिला पटियाला, अशोक कुमार निवासी समाना, सचिन जिंदल निवासी सुनाम और सतपाल निवासी तहसील काम्पलैक्स सैक्टर-17 चंडीगढ़ के रूप में हुई है।


बिना एंट्री किए खाली अष्टाम लाकर अपने पास रखता था
पुलिस ने हरीश कुमार अरोड़ा से भारी मात्रा में बिना एंट्री किए खाली अष्टाम लाकर अपने पास रखता था और जिस किसी को भी पुरानी तारीख में पुराने अष्टाम की निजी लाभ के लिए प्रॉपर्टी के नाम की हेराफेरी करने की जरूरत होती तो वह मोटी रकम वसूल कर भोले भाले लोगों को महंगे भाव पर बेचता था।  

हरीश कुमार अरोड़ा उक्त अष्टाम फरोश से पुराने अष्टाम जो सामान्य चलन में बंद हो चुके हैं उसे भी लाकर पिछली तरीकों में उनकी एंट्री करवाता था और वह अपने पास हलफीया बयान वाली टिकटों पर अलग-अलग अष्टाम फरोश की जाली मोहर बनवा कर उस पर हस्ताक्षर भी खुद करता था। पुलिस के अनुसार आरोपी मौके पर ही कोर्ट पेपर पर टिकट लगाकर अष्टाम बना कर और मोहर लगा कर असली बता कर आगे बेचता था। जिसको 1 क्रेटा कार, 333 अष्टाम 11 जाली मोहर, 250 हलफीया बयान वाली टिकट और 10  इंतकाल रजिस्टरों समेत काबू किया गया है।

AJIT DHANKHAR

Advertising