मोहाली में तीन हजार पुलिस कर्मचारी और अर्ध सैनिक बल की 20 कंपनियां की तैनात

Sunday, Feb 20, 2022 - 12:59 AM (IST)

मोहाली,(संदीप): कड़े सुरक्षा प्रबंधों के बीच रविवार को विधानसभा चुनाव को लेकर मतदान होगा। इस दौरान एस.एस.पी. हरजीत सिंह और एस.पी. सिटी रविंदर पाल सिंह संधू खुद सुरक्षा बंदोबस्तों पर नजर रखेंगे। सभी पुलिस थानों, यूनिट्स को अपने एरिया में मुस्तैद रहने के निर्देश जारी किए हैं। साथ ही मोहाली में विशेषतौर पर 3 हजार पुलिस कर्मियों और अर्धसैनिक बल की 20 कंपनियां तैनात की गई हैं।

 


अतिरिक्त पुलिस बल तैनात
पोङ्क्षलग बूथों के साथ ही संवेदनशील बूथों पर अतिरिक्त पुलिस भी लगाई गई है, ताकि किसी भी तरह की अप्रिय वारदात को अंजाम न दिया जा सके। 
सुरक्षा बंदोबस्तों के बारे में जानकारी देते हुए एस.पी. सिटी रविंदर पाल सिंह संधू ने बताया कि रविवार को विधानसभा चुनाव को लेकर होने वाली वोटिंग को लेकर एरिया में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। एरिया में आने वाले सभी संवेदनशील पोङ्क्षलग बूथों पर सुरक्षा के मद्देनजर अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई है। इसके अलावा इन एरिया में विशेष नाके और पुलिस पैट्रोङ्क्षलग के भी विशेष इंतजाम रहेंगे। सुरक्षा के मद्देनजर की एरिया में 3 हजार पुलिस कर्मियों को विशेष तौर पर तैनात किया गया है। सभी अधिकारियों को अपने-अपने एरिया में हर तरह की गतिविधि पर नजर रखने और उसके बारे में तुरंत ही आलाधिकारियों को सूचित किए जाने की हिदायतें दी गई हैं। जिससे एरिया में किसी भी तरह की स्थित को समय रहते ही कंट्रोल किया जा सके। इस दौरान सुरक्षा बंदोबस्तों को और अधिक प्रभाव बनाने के लिए एरिया में विशेष तौर पर अर्धसैनिक बल की 20 कंपनियों को लगाया गया है।

 


खरड़ : टीमें अपने-अपने बूथों के लिए हुईं रवाना
 विधान सभा हलका खरड़ के लिए आज पडऩे वाली वोटों के लिए कुल 316 बूथों के लिए आज चयन करवाने वाली टीमें अपने- अपने बूथों के लिए रवाना हो गई हैं। खरड़ के एस डी एम और खरड़ विधान सभा हलके लिए रिटर्निंग अफसर अवीकेश गुप्ता ने बताया कि यह टीमें भारी सुरक्षा प्रबंध अधीन अमन सुरक्षा के साथ रवाना हो गई हैं।
उन्होंने बताया कि खरड़ में कुल 316 बूथ हैं जो खरड़, कुराली, नयां गाओ आदि क्षेत्रों में फैले हुए हैं। उन्होंने बताया कि वोटें पडऩे का काम आज प्रात:काल 8 बजे शुरू हो जायेगा। उन्होंने बताया कि 316 कुल बूथों में से 75 बूथ वैलरेवल हैं और एक बूथ क्रिटीकल है। उन्होंने बताया कि सभी पोलिंग बूथों पर मुक मल सुरक्षा प्रबंध किये गए हैं और उन की तरफ से समूह वोटरों को यह अपील की गई है कि बिना किसी डर और भय से अपनी वोट पाने के  हक का इशतेमाल करें।  इसी दौरान जानकारी अनुसार खरड़ में इस बार बहुत स त मुकाबला होने की आश है। यहाँ कुल 2 लाख 66 हजार 514 वोटर हैं और कुल 17 उ मीदवार चुनाव मैदान में हैं। ने-अपने बूथों के लिए हुईं रवाना

Ajay Chandigarh

Advertising