वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने पर तारुषी गौड़ को केंद्रीय खेलमंत्री ने किया सम्मानित

punjabkesari.in Saturday, Jun 24, 2017 - 11:22 PM (IST)

चंडीगढ़, (लल्लन): ब्रिटिश स्कूल में पढऩे वाली तीसरी कक्षा की तारुषी गौड़ द्वारा ताइक्वांड़ो मार्शल आर्ट में वर्ल्ड रिकार्ड बनाने पर केंद्रीय खेलमंत्री विजय गोयल ने दिल्ली स्थित अपने आवास पर तारुषी को सम्मानित किया। तारुषी ने हाल ही में 30 मिनट में 58 टाइस मूव कर जहां वर्ल्ड रिकार्ड बनाया और अपना नाम गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड में सबसे कम उम्र में नाम दर्ज करवाया।

खेलमंत्री विजय गोयल ने 8 साल की छोटी उम्र में ताइक्वांडो जैसे खेल में बेहतरीन प्रदर्शन करने पर तारुषी को बधाई दी। इस अवसर पर विजय गोयल ने कहा कि ओलिम्पिक व विश्व कप जैसे खेलो में जाने के लिए मुझे अभी से छोटी उम्र से मेहनत करने की लगन दिख रही हैं जिसका अनुसरण मै सभी भारतीयों से करने की चाहत रखता हूं। हाल ही में हरियाणा के खेलमंत्री अनिल विज ने तारुषी को गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड से प्राप्त सर्टीफिकेट व गोल्ड मैडल देते हुए आशीर्वाद व भविष्य के लिए शुभकामनाए दी थी।

 तारुषी पिछले 4 साल से एमराल्ड मार्शल आर्ट्स में 4 डिग्री ब्लैक बेल्ट कोच शिव राज से मार्शल ऑर्ट्से सीखती है। कोच शिव राज का कहना है कि तारुषी हमेशा ही ताइक्वांडो में कुछ करके दिखाने का जुनून रखती है। तारुषी इन लाइन स्केटिंग में भी काफी पदक जीत चुकी हैं। उनके कोच चन्दर सिंघल हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News