स्पोर्ट्स काम्पलैक्स के बैडमिंटन कोर्ट की लाइट खराब, अंधेरे में खेलने को मजबूर खिलाड़ी

Saturday, Apr 20, 2019 - 11:31 AM (IST)

मोहाली(कुलदीप) : ग्रेटर मोहाली एरिया डिवैल्पमैंट अथॉरिटी (ग्माडा) द्वारा लाखों रुपए खर्च करके बनाए गए स्पोर्टस काम्पलैक्सों की सही ढंग से संभाल न होने के कारण खिलाडिय़ों में परेशानी पाई जा रही है। फेज-9 के स्पोर्टस काम्पलैक्स में भी कुछ ऐसा ही हो रहा है। 

यहां पर बैडमिंटन कोर्ट में लाइट पिछले करीब 10 दिनों से खराब हैं। जिस कारण यहां रोज सुबह-सुबह बैडमिंटन की प्रैक्टिस करने के लिए आने वाले बैडमिंटन के खिलाड़ी परेशान हो रहे हैं। कोर्ट में जल रहे मात्र इकलौती लाइट के चलते उन्हें बहुत धीमी सी लाईट में ही खेलना पड़ रहा है।

खिलाडिय़ों का कहना है कि वह कई बार इस मामले को काम्लैक्स स्टाफ के ध्यान में ला चुके हैं। लेकिन कोई ध्यान नहीं दे रहा है। खिलाडिय़ों ने प्रशासन से मांग की है कि तुरंत इस ओर ध्यान देकर लाइट ठीक करवाई जाए। 

जानकारी के मुताबिक फेज-9 स्थित स्पोर्ट्स काम्पलैक्स में बैडमिंटन के चार कोर्ट बनाए गए हैं जिनमें रोजाना सुबह पांच बजे से करीब चालीस खिलाड़ी प्रैक्टिस के लिए आते हैं। लेकिन दस दिनों से दो कोर्ट में अंधेरा छाया हुआ है। क्योंकि दोनों में लगी लाइट्स में खराबी आ गई है। जिससे खिलाड़ी अंधेरे में प्रेक्टिस कर रहे हैं।

फीस देने के बावजूद सुविधा नहीं :
हर रोज बैडमिंटन खेलने आते गोपाल शर्मा, बिट्टू, सुशांक, टीटू, विमल राणा, मदान, पवन तथा संजय कुमार आदि ने बताया कि वे इस स्पोर्ट्स काम्पलैक्स में खेलने के लिए हर तीन महीने बाद विभाग द्वारा निधार्रित की गई 2800 रुपए फीस का भुगतान करते हैं। 

लेकिन विभाग द्वारा उनकी परेशानी को दूर नहीं किया जा रहा है। लाइट न होने के चलते एक ओर जहां खिलाडिय़ों की प्रैक्टिस प्रभावित हो रही है। वहीं, इस चक्कर में कई खिलाडिय़ों में झगड़े तक की नौबत आ जाती है। 
 

Priyanka rana

Advertising