देश में होने चाहिए टैक्नीकल क्वालिटी कोच : गोपीचंद

punjabkesari.in Friday, Sep 21, 2018 - 12:00 PM (IST)

चंडीगढ़(लल्लन) : देश में बैडमिंटन का खेल बहुत आगे बढ़ रहा है। इस खेल से जुड़े नए खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। आज बैडमिंटन एक शहर या फिर एक खिलाड़ी तक ही सीमित नहीं रहा। भारत के हर शहर से बैडमिंटन के बेहतरीन खिलाड़ी निकल रहे हैं। 

बात चाहे नैशनल की हो या फिर इंटरनैशनल की, बैडमिंटन में जो सबसे बड़ा मुद्दा है देश में बेहतरीन और टैक्नीकल क्वालिटी कोच का ना होना है। यह बात वीरवार को चंडीगढ़ में सैक्टर-43 स्पोर्ट्स कॉम्पलैक्स पहुंचे भारत के शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी और कोच गोपीचंद पुलेला ने मीडिया से बातचीत के दौरान कही। 

गोपीचंद ने कहा कि ऐसा नहीं है कि देश में शानदार कोच नहीं है। यहां बेहतरीन और वर्ल्ड क्लास के कोच मौजूद हैं। देश में अगर टैक्नीकल कोच हो तो बात कुछ और ही होगी। 

बैक टू बैक मैच खेलने से हो रही है ज्यादा इंजरी :
गोपीचंद ने कहा कि भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी, चाहे वह सायना नेहवाल हो या फिर पी.वी. सिंधू, ज्यादा मैच खेलने की वजह से खिलाडिय़ों को इंजरी भी हो रही है ,जो वापसी के बाद उनके प्रदर्शन पर असर डालती है। 

पी.वी. सिंधू के फाइनल में जाकर हार जाने पर गोपीचंद ने कहा कि इंजरी के बाद वापसी करना मुश्किल होता है। वह फाइनल में जाकर हार गई, मगर यह कोई नहीं देख रहा कि वह फाइनल में पहुंची है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News