GMSSS-43 में बने स्पोर्ट्स काम्पलैक्स को 7 माह बाद खोलने का बनाया मन

Wednesday, Jun 21, 2017 - 01:07 PM (IST)

चंडीगढ़(लल्लन) : स्पोर्ट्स विभाग ने जी.एम.एस.एस.एस.-43 में बने स्पोर्ट्स कॉपलैक्स को 7 माह बाद खोलने का मन बनाया है। इसके तहत 3 कोच नियुक्ति कर दिए हैं व 2 कोचों के लिए विभाग ने आवेदन मांगे हैं। साथ ही विभाग ने स्पोर्ट्स कॉपलैक्स में खिलाडिय़ों की मैंबरशिप के लिए भी आवेदन फार्म जारी कर दिए हैं। इसमें एक साल की मैंबरशिप फीस 400 रुपए होगी जबकि बाहरी खिलाडिय़ों के लिए फीस 1500 रुपए है। 

 

खेल विभाग द्वारा 3 कोचों के सहारे ही स्पोर्ट्स काम्पलैक्स खोलने का दावा किया जा रहा है, लेकिन सज्जाई यह है कि अभी तक स्पोर्ट्स काम्पलैक्स में बैडमिंटन खिलाडिय़ों को छोड़ कोई भी अन्य खिलाड़ी अभ्यास के लिए नहीं पहुंच रहा है। जबकि विभाग ने अभी तक सर्विस प्रोवाइडर के जरिए 3 कोच हायर किए हैं। साथ ही अभी तक सैक्टर-43 स्पोर्ट्स काम्पलैक्स में तीनों सैटरों पर ताले लटके हुए हैं। 

 

स्क्वैश जिम्नास्टिक कोच नहीं हुए नियुक्त :
विभाग को स्क्वैश व जिमनास्टिक के कोच अभी नहीं मिले हैं। सूत्रों के मुताबिक विभाग ने इन कोचों के लिए आवेदन मांगे हैं। अधिकारियों का कहना हैं कि जल्द कोच नियुक्त कर खिलाडिय़ों की प्रैक्टिस शुरू कर दी जाएगी। 

 

सैंटर पर जड़ा ताला :
खेल विभाग की तरफ से दावा किया जा रहा है कि सैक्टर-43 स्पोर्ट्स काम्पलैक्स ओपन कर दिया है लेकिन जब जमीनी हकीकत जानने की कोशिश की गई तो सामने आया कि सिर्फ बैडमिंटन हॉल में बिना कोच खिलाड़ी अभ्यास कर रहे थे। साथ ही काम्पलैक्स के स्विमिंग पूल के प्रवेश द्वार पर ताला लगा मिला। 

 

इस बारे में वहां मौजूद अधिकारी का कहना था कि स्विमिंग पुल को 1-2 दिन में खोला जाएगा। साथ ही स्क्वैश सैंटर में भी अभी तक ताला लगा है, जबकि विभाग ने जिमनास्टिक कोच ही नियुक्त नहीं किया है। सूत्रों के मुताबिक विभाग की ओर से सैक्टर-7 स्पोर्ट्स काम्पलैक्स में कार्य कर रहे जिम्नास्टिक कोच को ही सैक्टर-43 स्पोट्स काम्पलैक्स में लगाया जा सकता है। 

 

500 आवेदन फार्म बिके :
सैक्टर-43 स्पोर्ट्स काम्पलैक्स के लिए करीब 500 मैंबरशिप फार्म अब तक बिक चुके हैं। इनमें सबसे अधिक बैडमिंटन के करीब 200 फार्म बिके हैं। दूसरे नंबर पर स्विमिंग के लिए सबसे अधिक आवेदन मिले हैं। सूत्रों के मुताबिक पी.यू.के जिमनेजियम हाल में चल रहे बैडमिंटन सैंटर के खिलाड़ी भी नए सैंटर का रुख कर रहे हैं। जानकारी के अनुसार यू.पी.के बैडमिटन सैंटर में कोचिंग दे रहे कोच सुरेंद्र महाजन द्वारा नए कोचिंग सैंटर ज्वाइंन करने के कारण वहां के खिलाड़ी भी इनके साथ नए कोचिंग सैंटर में अभ्यास करने आ रहे हैं। 

Advertising