सोमवार से खुलेंगे शहर के सभी स्पोट्र्स सैंटर

punjabkesari.in Thursday, Oct 15, 2020 - 10:33 PM (IST)

चंडीगढ़, (लल्लन यादव): खेल विभाग की ओर से 7 माह बाद सात अन्य खेलों के सैंटरों को खोलने की अनुमति दी गई है। लेकिन पहले दिन किसी भी सैंटर में खिलाड़ी अभ्यास करने के लिए नहीं पहुंचे। कई सैंटरों में अभी साफ-सफाई का कार्य चल रहा है। वहीं संबंधित अधिकारियों का कहना है कि रैगुलर सैंटर सोमवार से खुल जाएंगे। क्योंकि कई कोच की ड्यूटी दूसरे कार्य में लगाया गया है, जबकि कई सैंटर्स में सैनीटाइजर तथा खिलाडिय़ों का रजिस्ट्रेशन फार्म भरने के बाद प्रैटिक्स करने के लिए परमिशन दी जाएगी। ऐसे में खिलाडिय़ों को सैंटरो में अभ्यास करने में करीब 10 दिन लगेंगे।  बता दें कि खेल विभाग की तरफ से 15 अक्तूबर को बॉक्ंिसग, जूडो, खो-खो, कबड्डी, रोइंग ताइक्वाडो, रेसङ्क्षलग तथा योगा के सैंटर ओपन कर दिए हैं, लेकिन कोविड-19 के कारण 7 माह तक यह सैंटर बंद रहे। इसी वजह से विभाग की तरफ से इन सैंटर्स की सफाई का कार्य पहले दिन शुरू हुआ।
 

 

कोच को दिए रजिस्ट्रेशन फार्म
प्रशासन की तरफ से टीम इवेंट खेलो की परमिशन मिलने के बाद खेल विभाग ने खिलाडिय़ों की रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर दी है। इस संबंध में खेल विभाग ने 15 अक्तूबर से खुले सैंटरों के कोच व मैनेजर को रजिस्ट्रेशन फार्म दे दिए हैं। सैंटर में वही खिलाड़ी प्रैटिक्स कर सकते हैं जिनका रजिस्ट्रेशन होगा। अधिकारियों का कहना है कि रजिस्ट्रशन की प्रक्रिया 1 अप्रैल से शुरू होकर यह सीजन 31 मार्च तक चलता है। लेकिन कोविड-19 के कारण मार्च में ही सैंटर बंद कर दिए गए थे। जिस वजह से खिलाडिय़ों का रजिस्ट्रेशन नहीं हो सका था। 
खिलाडिय़ों की फिटनेस पर ही रहेगा फोकस
प्रशासन की तरफ से भले बॉडी टङ्क्षचग खेलो में भाग लेने के लिए खिलाडिय़ों को परमिशन दी गई हो लेकिन उन्हें गाइडलाइन भी दी गई है। इसी के तहत बॉक्ंिसग, जूडो, खो-खो, कबड्डी, रोइंग ताइक्वांडो, रेसङ्क्षलग तथा योगा के खिलाड़ी अभी अभ्यास नहीं कर सकेंगे। कोच खिलाडिय़ों के फिटनेस व डाइट पर फोकस रहेगा। अधिकारियों का कहना है कि अभी खिलाडिय़ों को ग्राऊंड व ङ्क्षरग में प्रैटिक्स नहीं करवाई जाएगी। अभी सिर्फ फिटनेस पर ही फोकस रहेगा।


सभी स्पोटर््स कॉम्प्लैक्सों की साफ सफाई शुरू
मनीमाजरा तथा सारंगपुर के स्पोटर््स कॉम्प्लैक्सों की सफाई तथा सैनीटाइजर का काम शुरू हो गया। पिछले कई माह से सैंटर बंद होने के कारण घास बड़ी हो गई है। सैंटरों की सफाई खेल विभाग ने शुरू कर दी है। वहीं कुछ सैंटर के कोचों को कोविड-19 की ड्यूटी में लगाया गया है, जो सोमवार से प्रैटिक्स शुरू करवा देंगे। जिस सैंटर में कोच नहीं होंगे वहां खिलाडिय़ों को प्रैटिक्स करने की अनुमति नहीं मिलेगी। 


आज से खुले कुछ सैंटर
खेल विभाग की तरफ से शुक्रवार से कुछ सैंटर ओपन कर दिए जाएंगे। जूडो, बॉक्सिंग तथा रोइंग के सैंटर शुक्रवार से शुरू कर दिए जाएंगे। रोइंग के खिलाडिय़ों ने परमिशन मिलने के बाद सुखना लेक रोइंग सैंटर में वीरवार को अपनी बोट साफ की। रोइंग सैंटर की भी साफ-सफाई की। 
थर्मल स्क्रीनिंग के बाद मिली एंट्री
सैक्टर-34 स्थित स्पोट्र्स कॉम्प्लैक्स का जूडो हॉल आखिर खुल गया। यहां अलग-अलग बैच में लड़के और लड़कियों के गु्रप पहुंचे। पहले दिन लड़कियों के गु्रप में 21 और लड़कों के गु्रप में 15 खिलाड़ी पहुंचे। जूडो सैंटर में पहुंचे खिलाडिय़ों का टैम्पेचर चेक करने के बाद प्रवेश दिया गया। खिलाडिय़ों ने मास्क पहने हुए थे। अमेच्योर जूडो एसोसिएशन अॅाफ चंडीगढ़ के प्रधान राजपाल चौहान और जनरल सैक्रेटरी एन.एस. ठाकुर की ओर से खिलाडिय़ों को सैनीटाइजर बांटे गए।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

chandra kant

Recommended News

Related News