प्रधानमंत्री के भाषण दौरान सोते नजर आए स्टूडैंट और शिक्षक

punjabkesari.in Saturday, Feb 17, 2018 - 12:47 PM (IST)

चंडीगढ़(रश्मि) : शहर के सभी शैक्षणिक संस्थानों में शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भाषण लाइव प्रसारित किया गया। स्टूडैंट्स को प्रधानमंत्री ने परीक्षा के दिनों में होने वाले तनाव को दूर करने को लेकर बात की। प्रधानमंत्री ने परीक्षा के दौरान टाइम मैनेजमैंट कैसा हो, परीक्षा कैसा लें, आत्मविश्वास कैसे कायम रखें आदि मुद्दों पर बात की। 

 

हालांकि इस दौरान कक्षा में बैठे कुछ स्टूडैंट्स के साथ-साथ शिक्षक भी नींद की झपकी लेते नजर आए। देरी के चलते भूखे रहे छात्र: प्रधानमंत्री के भाषण का समय पहले सुबह 11 बजे तय किया गया था। इस कारण स्टूडैंट्स को लंच टाइम से पहले 10.45 बजे ही स्क्रीन्स के सामने बिठा दिया था। हालांकि भाषण 11 बजे ना शुरू होकर दोपहर करीब 12.30 बजे शुरू हुआ और दोपहर 2 बजे तक चला। इस कारण स्टूडैंट लंच भी नहीं कर पाए। 

 

अंग्रेजी में होने पर नहीं समझ आया भाषण :
छात्र स्वयं ने बताया कि उन्हें प्रधानमंत्री का भाषण समझ नहीं आया, क्योंकि स्टूडैंट्स द्वारा जो प्रश्न पूछे जा रहे थे वे सभी अंग्रेजी में पूछे जा रहे थे। हालांकि प्रधानमंत्री द्वारा उनका जवाब हिंदी में दिया जा रहा था, लेकिन पता नहीं चल रहा था कि प्रधानमंत्री किस प्रश्न का उत्तर दे रहे हैं।  

 

नहीं समझ आया कुछ :
छात्र अजीत के मुताबिक भाषण के दौरान कक्षा में इतना शोर था कि कुछ समझ ही नहीं आया। हालांकि इतना मालूम था कि परीक्षा के दिनों में होने वाला तनाव दूर करने को लेकर भाषण दिया जा रहा है। 

 

कुछ नया नहीं :
छात्र नवीन ने बताया कि भाषण में कुछ भी नया नहीं था। कक्षा में जो टीचर बच्चों से कहती हैं वहीं प्रधानमंत्री ने बताया है। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News