दक्षिण भारत के पर्यटन स्थलों की सैर करवाएगा रेलवे, स्पैशल ट्रेन 16 अगस्त से

Wednesday, Jul 18, 2018 - 02:38 PM (IST)

चंडीगढ़(लल्लन) : इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आई.आर.सी.टी.सी.) की ओर से ‘दक्षिण भारत यात्रा’ नाम से स्पैशल टूर ऑर्गेनाइज किया जा रहा है। आई.आर.सी.टी.सी. चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन से यह स्पैशल ट्रेन चलाने जा रहा है। यह ट्रेन 16 अगस्त को यहां से चलेगी और 27 अगस्त को लौटेगी। 11 रातें और 12 दिन के इस स्पैशल टूर पैकेज के लिए आई.आर.सी.टी.सी. की ओर से ऑनलाइन व आफलाइन बुकिंग शुरू कर दी गई है। 

आई.आर.सी.टी.सी. के इस स्पैशल टूर पैकेज के लिए यात्री को 11,340 रुपए अदा करने होंगे। इसमें पैसेंजर को रोज सुबह का नाश्ता, दोपहर और रात का खाना मुहैया करवाया जाएगा। इसके लिए आई.आर.सी.टी.सी. की ओर से पैसेंजर से किसी भी प्रकार का कोई अतिरिक्त शुल्क वसूल नहीं किया जाएगा। यह ट्रेन रास्ते में अंबाला, कुरूक्षेत्र, करनाल, पानीपत, दिल्ली कैंट, रेवाड़ी और जयपुर रूकेगी।

स्पैशल टूर के डैस्टिनेशन :
19 अगस्त को यह ट्रेन रामेश्वरम पहुंचेगी। 20 को मदुरई में मीनाक्षी मंदिर और उसके अगले दिन कन्याकुमारी में पर्यटक स्थल घुमाए जाएंगे। इसके बाद 21 अगस्त को त्रिवेंद्रम और पद्मानाभम टैंपल, संथगिरी आश्रम आदि पर्यटन स्थल घुमाए जाएंगे। 23 अगस्त को त्रियूचिरपल्ली में रंगानाथस्वामी मंदिर, 24 अगस्त को रेनीगुंटा में त्रिपति दर्शन, 25 अगस्त को रेनीगुंटा में पद्मावती मंदिर के दर्शन करवाएं जाएंगे।

Punjab Kesari

Advertising