बुलेट से पटाखे बजाने वालों के लिए ख़ास खबर, हो जाए सावधान

punjabkesari.in Wednesday, Feb 21, 2018 - 01:51 PM (IST)

चंडीगढ़ (सुशील): बुलेट मोटरसाइकिल से पटाखे बजाने वालों के ट्रैफिक पुलिस चालान काटकर बुलेट जब्त कर रही है। मालिक बुलेट बाइक को रिलीज करवाने के लिए मान्यता प्राप्त साइलैंसर और मैकेनिक साथ लेकर सैक्टर-29 ट्रैफिक पुलिस लाइन पहुंच रहे हैं और चालान का भुगतान करने के बाद मैकेनिक ट्रैफिक लाइन में ही साइलैंसर बदलकर उसकी जगह नया साइलैंसर लगा रहे हैं। 

 

ट्रैफिक पुलिस ने पटाखे बजाने वाले बुलेट मोटरसाइकिल के खिलाफ अभियान पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट के आदेशों के बाद चलाया है। एस.एस.पी. ट्रैफिक शशांक आनंद ने सभी डिविजन के डी.एस.पी. और इंस्पैक्टरों को पटाखे बजाने वाले बुलेट मोटरसाइकिल के आदेश दिए हैं। इसी के तहत चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिसकर्मी करीब पांच बुलेट मोटरसाइकिल सवारों को पकड़कर चालान काटने के बाद उनकी बाइक जब्त कर रही है। 

 

साइलैंसर बदलने वाले दुकानदारों पर सख्ती के आदेश 
बुलेट मोटरसाइकिल के पटाखों पर रोक लगाने के लिए पुलिस ने भी सख्ती से थाना प्रभारियों और बीट बाक्स के जवानों को आदेश दिए हैं कि जो भी मैकेनिक साइलैंसर बदलता पाया जाए उसके खिलाफ कार्रवाई करो। 


पुलिस का मानना है कि अगर कोई मैकेनिक साइलैंसर बदलेगा ही नहीं तो पटाखे कहां से बजेंगे। सूत्रों से पता चला है कि चंडीगढ़ के कुछ दुकानदार अभी भी बुलेट मोटरसाइकिल पर साइलैंसर लगा रहे हैं। कई लोगों का कहना है कि पंचकूला और मोहाली जाकर युवक बुलेट मोटरसाइकिल का साइलैंसर बदलवा कर आ रहे हैं। 

 

पटाखों से परेशान होकर हाईकोर्ट में डाली थी पी.आई.एल. 
बुलेट मोटरसाइकिल के पटाखों से सीनियर सिटीजन और आम जनता काफी परेशान है। पटाखों से परेशान होकर कई लोग पुलिस को शिकायतें कर चुके हैं। सैक्टर-63 स्थित हाऊसिंग बोर्ड के फ्लैट में रहने वाले लोगों ने भी इसकी शिकायत पुलिस को दी थी। उनका कहना था कि मोहाली से युवक आकर उनके फ्लैट के  आसपास गेड़ी मारकर बुलेट मोटरसाइकिल से पटाखे बजाते हैं। 

 

जब चंडीगढ़ पुलिस ने सख्ती से कार्रवाई नहीं की तो पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में पी.आई.एल. डाली गई। जिसमें कहा गया कि बुलेट मोटरसाइकिल के पटाखों से लोगों का जीना हराम हो गया है। पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ने मामले की सुनवाई करते हुए चंडीगढ़ पुलिस को बुलेट मोटरसाइकिल द्वारा पटाखे बजाने पर सख्ती से रोक लगाने के आदेश दिए थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News