सुनपेड़ अग्निकांड मामला : विशेष सी.बी.आई. कोर्ट 31 को सुना सकती है फैसला

Thursday, Jan 17, 2019 - 01:36 PM (IST)

पंचकूला (मुकेश): पंचकूला स्थित हरियाणा की विशेष सीबीआई कोर्ट में सीबीआई ने सभी 11 आरोपियों की क्लोजर रिपोर्ट दाखिल की। सी.बी.आई. की क्लोजर रिपोर्ट में सभी आरोपियों को दी गयी क्लीनचिट, अब 31 जनवरी को मामले में बड़ा फैसला आ सकता है। फरीदाबाद के सुनपेड़ अग्निकांड मामले को लेकर बुधवार को पंचकूला की सी.बी.आई. अदालत में सुनवाई हुई। 

 

वहीं मामले में 12वें नाबालिग आरोपी की सी.बी.आई. की ओर से क्लोजर रिपोर्ट पहले ही दाखिल की जा चुकी है। बचाव पक्ष के वकील अभिषेक राणा ने बताया कि हत्या मामले में नामजद किसी भी व्यक्ति की हत्या में कोई इन्वॉल्वमैंट नहीं थी। सभी पर यह मामला आपसी रंजिश के चलते दर्ज करवाया गया था। 

 

नतीजतन 11 आरोपियों की क्लोजर रिपोर्ट में भी सभी आरोपियों को क्लीनचिट दी गई है। वहीं सी.बी.आई. अदालत ने मामले की अगली सुनवाई के लिए 31 जनवरी की तारीख तय कर दी है। अब 31 जनवरी को सी.बी.आई. कोर्ट में सुनवाई होगी। 

 

गौरतलब है कि पिछले 3 वर्षों में इस मामले में सी.बी.आई. को जांच में इन 12 आरोपियों के खिलाफ कोई साक्ष्य व गवाह नहीं मिला। फरीदाबाद के सुनपेड़ गांव में 20 अक्टूबर 2015 को हुए अग्निकांड में दो बच्चों की मौत हो गई थी और उनके माता-पिता झुलस गए थे। उस वक्त पुलिस ने पीड़ित जितेंद्र की शिकायत पर एक नाबालिग सहित 12 आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया था।  

 

बाद में बचाव पक्ष की मांग पर 27 अक्तूबर 2015 को इस केस की जांच सी.बी.आई. को सौंपी थी। जिसपर पीड़ित पक्ष ने भी अपनी सहमति जाहिर की थी। वहीं चार्जशीट दाखिल न होने के चलते सी.बी.आई. कोर्ट ने सभी आरोपियों को जमानत दे दी थी।


 

pooja verma

Advertising