फैस्टीवल सीजन के लिए चंडीगढ़ पुलिस ने किए खास इंतजाम, बाजारों में बढ़ेगी सुरक्षा

punjabkesari.in Tuesday, Oct 03, 2017 - 11:09 AM (IST)

चंडीगढ़ (सुशील): फैस्टीवल सीजन में शहर के लोगों को किसी तरह की परेशानी इस बार चंडीगढ़ पुलिस नहीं होने देगी। शहर की मुख्य मार्कीट्स में सुरक्षा के लिहाज से फोर्स बढ़ाई जाएगी। त्यौहार के सीजन में संदिग्ध लोगोंं पर पुलिस कड़ी नजर रखेगी। इसके अलावा जाम से बचने, लोगों के वाहनों को स्कूलों में पार्किंग बनाई जा रही है। इसको लेकर चंडीगढ़ पुलिस ने स्कूल प्रशासन और डी.सी. को पत्र लिख दिया है। फैस्टीवल सीजन के लिए चंडीगढ़ की एस.एस.पी. निलांबरी विजय जगदले और एस.एस.पी. ट्रैफिक एंड सिक्योरिटी शशांक आनंद ने पूरी योजना बना दी है। 

 

फैस्टीवल सीजन में चंडीगढ़ के लोग मार्कीट्स में जाकर खरीददारी कर सकें। चंडीगढ़ पुलिस ने संबंधित थाना प्रभारियों से अपने-अपने इलाके में लगने वाले मार्कीट्स का ब्यौरा मांगा है, ताकि उसी के मुताबिक पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई जा सके। पुलिस के माने से फैस्टीवल सीजन में करीब एक हजार पुलिसकर्मी ड्यूटी पर होंगे। ट्रैफिक पुलिस और थाना पुलिस मिलकर जाम की स्थिति से निपटेगी। चंडीगढ़ में करवा चौथ से लेकर दीवाली तक मार्कीट्स में काफी भीड़ होती है।

 

अवैध कब्जों को लेकर लिखा नगर निगम को पत्र
त्यौहार के सीजन में मार्कीट्स में दुकानदार अवैध कब्जा कर लेते हैं। इन अवैध कब्जों के कारण जाम लग जाता है और आम लोगों को काफी दिक्कत होती है। पुलिस ने फैस्टीवल सीजन में मार्कीट्स में अवैध कब्जे रोकने के लिए नगर निगम को पत्र लिखा है ताकि त्यौहार के दिनों में दुकानदार अवैध कब्जे न कर सकें। 

 

इन स्कूलों में बनाई जाएगी पार्किंग 
चंडीगढ़ पुलिस मार्कीट्स में आने वाले लोगों के वाहन खड़े करने के लिए स्कूलों में पार्किंग की व्यवस्था करेगी। इसके लिए डी.सी. और एजुकेशन विभाग को पत्र लिखा है। पुलिस ने क हा है कि टैगोर थिएटर के सामने, हॉकी स्टेडियम, सैक्टर-19 की मार्कीट के पीछे गुरुद्वारे के पास, सैक्टर-20 की मार्कीट के पीछे, सैक्टर-22 में आर्य समाज मंदिर के सामने, सैक्टर-22 सी शास्त्री मार्कीट के पास, सैक्टर-35 की मुख्य मार्कीट के पीछे, सैक्टर-37 के सीनियर सैकेंडरी सकूल, सैक्टर-15 की मार्कीट के पीछे गुरुद्वारे, सर्कस ग्राऊंड और सैंट्रल डिविजन के पांच सरकारी स्कूल, ईस्ट डिविजन के 15 सरकारी स्कूल में पार्किंग बनाई जाएगी। 

 

इंटरसेप्टर और रिकवरी वैन रहेगी खड़ी 
इंटरसेप्टर और रिकवरी वैन शहर की मुख्य मार्कीट्स के पास तैनात होगी। इस दौरान दोनों गाडिय़ों पर मौजूद पुलिसकर्मी वाहन चालकों को नो पार्किंग में गाड़ी न खड़ी करने की चेतावनी देंगे। इसके बावजूद कोई वाहन चालक गाड़ी को नो पार्किंग में खड़ा करेगा तो पुलिस उसकी गाड़ी को जब्त कर लेगी। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News